लाइव टीवी

'आप इसमें कुछ नहीं कर सकते': शाहीन अफरीदी की घातक गेंद का वीडियो, बल्‍लेबाज रह गया सन्‍न

Updated Aug 09, 2020 | 10:58 IST

Shaheen Afridi unplayable delivery: शाहीन अफरीदी ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट की दूसरी पारी में शानदार इनस्विंग गेंद डाली, जिसका बल्‍लेबाज ओली पोप के पास कोई जवाब नहीं था। देखिए इस घातक गेंद का वीडियो।

Loading ...
शाहीन शाह अफरीदी
मुख्य बातें
  • शाहीन अफरीदी की गेंद को समझ नहीं पाए ओली पोप और अपना विकेट गंवा बैठे
  • इंग्‍लैंड ने पहले टेस्‍ट में पाकिस्‍तान को 3 विकेट से मात दी
  • बटलर और वोक्‍स ने शतकीय साझेदारी करके इंग्‍लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई

मैनचेस्‍टर: इंग्‍लैंड ने शनिवार को तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्‍तान को तीन विकेट से मात दी। जोस बटलर और क्रिस वोक्‍स ने 139 रन की शतकीय साझेदारी करके इंग्‍लैंड को 277 रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा कराया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त दिलाई। पाकिस्‍तानी गेंदबाजों ने पहली पारी में धमाकेदार गेंदबाजी करते हुए इंग्‍लैंड को केवल 219 रन पर समेट दिया था। हालांकि, दूसरी पारी में वह इस कमाल को दोहरा नहीं सके।

277 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते समय इंग्‍लैंड की टीम 117/5 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी। मगर तब पाकिस्‍तानी गेंदबाज मौके का फायदा नहीं उठा सके और वोक्‍स-बटलर ने जवाबी हमला बोला। पाकिस्‍तानी गेंदबाजों का प्रदर्शन प्रेरक नहीं रहा, लेकिन कुछ ऐसे पल रहे, जिसे कोई चाहकर भी नहीं भूल सकता। युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने एक ऐसी ही गेंद मैच में डाली, जिस पर बल्‍लेबाज सन्‍न रहा गया।

पोप रह गए सन्‍न

यह घटना इंग्‍लैंड की दूसरी पारी के 45वें ओवर की है जब अफरीदी ने शॉर्ट गेंद पर पोप को आश्‍चर्यचकित किया और उनका विकेट चटकाया। राउंड द विकेट से आकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इनस्विंग शॉर्ट गेंद डाली, जो ओली पोप के बिलकुल समझ नहीं आई। गेंद उनके ग्‍लव्‍स पर लगकर हवा में उछली और शादाब खान ने एक आसान कैच लपका। पोप के आउट होने पर इंग्‍लैंड का स्‍कोर 117/5 हो गया था, लेकिन इसके बाद बटलर और वोक्‍स ने इंग्‍लैंड की डूबती नैया को पार लगाया।

देखिए शाहीन अफरीदी की घातक गेंद का वीडियो

इंग्‍लैंड को सीरीज में 1-0 की बढ़त

जोस बटलर (101 गेंदों में 75 रन) और क्रिस वोक्‍स (120 गेंदों में 84* रन) ने उम्‍दा पारियां खेलते हुए इंग्‍लैंड को 82.1 ओवर में जीत दिलाई। यासिर शाह के अलावा पाकिस्‍तान का कोई गेंदबाज अपना प्रभाव नहीं जमा सका। शाह ने दूसरी पारी में 4 विकेट झटकते हुए मैच में कुल 8 विकेट लिए। क्रिस वोक्‍स को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल