लाइव टीवी

PIA के यात्री विमान क्रैश होने पर पाकिस्तान क्रिकेट के इन दिग्गजों ने जताया दुख

Updated May 22, 2020 | 21:38 IST

Pakistani cricket fraternity reacts on PIA plane crash: पाकिस्तान में हुए हवाई जहाज हादसे पर पाकिस्तान क्रिकेट के बड़े चेहरों ने अपना शोक व्यक्त किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
Pakistan cricket fraternity pays condolences to PIA aircraft crash victims

नई दिल्लीः कोरोना वायरस महामारी के बीच शुक्रवार को पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा जब पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस (PIA) का एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ये प्लेन क्रैश कराची के पास हुआ। इस यात्री विमान को जिन्नाह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड होना था, उससे पहले वो क्रैश हो गया। पाकिस्तान क्रिकेट जगत के कई बड़े चेहरों ने इस हादसे को लेकर दुख जताया है।

PIA की उड़ान संख्या पीके-8303 लाहौर से आ रही थी और विमान कराची उतरने ही वाला था कि कुछ मिनट पहले मालिर में मॉडल कालोनी के निकट जिन्ना गार्डन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। राष्ट्रीय विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि पीआईए एयरबस ए320 में 99 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे। विमान हवाईअड्डे के निकट जिन्ना आवासीय सोसाइटी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान व मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपना दुख जताते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, 'पीआईए क्रैश को लेकर हैरान और दुखी हूं। मैं पीआईए सीआईओ अरशद मलिक के संपर्क में हूं जो राहत टीमों के साथ कराची रवाना हो चुके हैं। तुरंत जांच की जाएगी। जिन्होंने अपनी जान गंवाई उनके परिवारों के लिए प्रार्थना करता हूं।'

पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने भी ट्वीट किया और लिखा कि, 'एक राष्ट्रीय दुर्घटना जिसके बारे में नहीं सोचा था कि कभी देखना पड़ेगा। मेरे परिवार की प्रार्थनाएं इससे प्रभावित लोगों के साथ है। मैं भी देश के साथ शोक व्यक्त करता हूूं।'

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक और शाहिद अफरीदी ने भी ट्वीट करके अपना दुख जताया और प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं।

ये विमान एक ऐसे इलाके में गिरा जहां काफी लोग रहते थे। तकरीबन चार लाशें अब तक बरामद कर ली गई थीं। विमान और घरों के मलबे से लाशें ढूंढने का सिलसिला जारी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल