लाइव टीवी

अफरीदी का बचकाना बयान, भारत-पाक क्रिकेट सीरीज नहीं होने के लिए नरेंद्र मोदी को ठहराया जिम्‍मेदार

Updated Feb 24, 2020 | 15:34 IST

Shahid Afridi on India-Pakistan series: शाहिद अफरीदी को भरोसा है कि इंग्‍लैंड, ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जल्‍द ही पाकिस्‍तान का दौरा करके क्रिकेट सीरीज खेलेंगी।

Loading ...
शाहिद अफरीदी और नरेंद्र मोदी
मुख्य बातें
  • शाहिद अफरीदी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा
  • अफरीदी ने कहा कि मोदी के रहते भारत-पाक सीरीज होना असंभव
  • अफरीदी को भरोसा इंग्‍लैंड, ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जल्‍द पाक दौरा करेंगी

कराची: टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान के खिलाफ आखिरी द्विपक्षीय सीरीज 2012 में खेली थी। पाकिस्‍तान ने दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए तब भारत का दौरा किया था। भारत ने एशिया कप के दौरान 2008 में आखिरी मुकाबला खेला था और इसके बाद से दोनों टीमों के बीच कोई टेस्‍ट मैच नहीं खेला जा सका। दोनों देशों के बीच सीमा पर तनावपूर्ण रिश्‍ते और श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमले के कारण कई सालों से दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई।

क्रिकेट फैंस को उम्‍मीद है कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच जल्‍द ही सीरीज आयोजित होगी, लेकिन शाहिद अफरीदी को ऐसा नहीं लगता। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने कहा कि जब तब भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्‍ता में हैं, तब तक भारत और पाकिस्‍तान के बीच क्रिकेट सीरीज होना असंभव है। पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) का पांचवां एडिशन पाकिस्‍तान में ही आयोजित हो रहा है। श्रीलंका और बांग्‍लादेश भी पाकिस्‍तान का दौरा करके सीरीज खेल चुके हैं।

अफरीदी इस प्रगति से खुश हैं। उन्‍हें उम्‍मीद है कि आने वाले समय में इंग्‍लैंड, ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका भी यहां का दौरा करेंगी। अफरीदी ने ध्‍यान दिलाया कि पीएसएल के दौरान उन्‍होंने जिन विदेशी खिलाड़‍ियों से बातचीत की, वह पाकिस्‍तान में आकर काफी खुश हैं।

मोदी को सुनाई खरी-खरी

शाहिद अफरीदी से भारत-पाकिस्‍तान के बीच सीरीज को लेकर संभावना के बारे में जब पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि ऐसा अभी नहीं हो सकता। ऑलराउंडर ने कहा कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच रिश्‍ते नहीं सुधारने के पीछे एक व्‍यक्ति है। उन्‍होंने कहा, 'जब तब मोदी सत्‍ता में है। मुझे नहीं लगता कि भारत की तरफ से कोई प्रतिक्रिया मिलने वाली है। भारतीय समेत हम सभी समझते हैं कि मोदी क्‍या सोचते हैं। उनकी सोच नकारात्‍मकता की तरफ झुकी हुई है। हमारे रिश्‍तें सिर्फ एक व्‍यक्ति के कारण बिगड़े हुए हैं। दोनों देशों के लोग सीमा पार जाना चाहते हैं। मुझे समझ नहीं आता कि मोदी क्‍या करना चाहते हैं और उनका एजेंडा क्‍या है।'

इससे पहले अफरीदी ने पीसीबी की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने पाकिस्‍तान में क्रिकेट लौटाने के लिए बोर्ड की जमकर तारीफ की और कहा कि यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। अफरीदी का मानना है कि अन्‍य टीमें जल्‍द ही पाकिस्‍तान का दौरा करेंगी। वह चाहते हैं कि भारतीय टीम भी जल्‍द ही पाकिस्‍तान का दौरा करे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल