लाइव टीवी

शाहिद अफरीदी ने किया खुलासा, बाबर आजम को कोहली-स्मिथ के स्‍तर पर पहुंचने के लिए क्‍या सुधार करना होगा

Updated Aug 14, 2020 | 09:39 IST

Shahid Afridi advice to Babar Azam: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने अपने विचार बताए कि बाबर आज को क्‍या सुधार करने की जरूरत है ताकि वह विराट कोहली और स्‍टीव स्मिथ के स्‍तर पर पहुंच सकें।

Loading ...
बाबर आजम बनाम विराट कोहली
मुख्य बातें
  • शाहिद अफरीदी का मानना है कि बाबर आजम को विराट-स्मिथ के स्‍तर पर पहुंचने के लिए लंबा समय है
  • बाबर आजम पिछले कुछ सालों में पाकिस्‍तान के लिए बेहतरीन बल्‍लेबाज बनकर उभरे हैं
  • शाहिद अफरीदी ने बताया कि बाबर आजम को विराट-स्मिथ के स्‍तर पर पहुंचने के लिए क्‍या सुधार करना होगा

नई दिल्‍ली: बाबर आजम पिछले कुछ सालों में पाकिस्‍तान के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक रहे हैं। बाबर आजम के पास मजबूत तकनीक है और उनमें दुनिया के शीर्ष गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ रन बनाने की क्षमता है। हालांकि, पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान शाहिद अफरीदी का मानना है कि बाबर आजम को भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ के स्‍तर पर पहुंचने के लिए लंबा सफर तय करने की जरूरत है। कोहली और स्मिथ को मौजूदा पीढ़ी का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज माना जाता है और कई पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों या विशेषज्ञों ने बाबर आजम की तुलना इन बल्‍लेबाजों के साथ की है।

शाहिद अफरीदी का मानना है कि बाबर आजम को अच्‍छी शुरूआत को बड़े स्‍कोर में तब्‍दील करने की जरूरत है ताकि वह महान बल्‍लेबाज बने और कोहली-स्मिथ के स्‍तर पर पहुंचे। अफरीदी ने बीबीसी स्‍पोर्ट से बातची करते हुए कहा कि बाबर आजम को अच्‍छी शुरूआत को बड़े स्‍कोर में बदलना होगा और अपनी टीम के लिए मैच जीतना होंगे। उन्‍होंने कहा, 'बाबर आजम बहुत प्रतिभाशाली है। वह टीम की रीढ़ की हड्डी है। मगर उसे बड़ी पारियां खेलनी होगी। अगर बाबर आजम को जो रूट, विराट कोहली, ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ या दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स जैसा बनना है तो अर्धशतकों को शतकों में बदलना होगा।'

ऐसा रहा बाबर आजम का प्रदर्शन

बाबर आजम इस समय इंग्‍लैंड दौरे पर पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के साथ टेस्‍ट सीरीज में व्‍यस्‍त हैं। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने मैनचेस्‍टर में संपन्‍न पहले टेस्‍ट की पहली पारी में 106 गेंदों में 69 रन बनाए, लेकिन इसके बाद दूसरी पारी में वह केवल 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पाकिस्‍तान को पहले टेस्‍ट में तीन विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। पाकिस्‍तान की टीम मौजूदा तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है। 

बाबर आजम ने साउथैम्‍प्‍टन में जारी दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन 25 रन बनाए और वह क्रीज पर जमे हुए हैं। पाकिस्‍तान को दूसरे टेस्‍ट में अगर वापसी करना है तो बाबर आजम को बड़ी पारी खेलना होगी। पाकिस्‍तान ने बारिश से बाधित पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय 45.4 ओवर में 125/5 का स्‍कोर बनाया है। बाबर आजम के साथ मोहम्‍मद रिजवान 4 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल