लाइव टीवी

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया अपने साथ दो युवा खिलाड़‍ियों को जोड़ेगी, जानें इसकी वजह

Updated Jan 30, 2022 | 16:09 IST

Shahrukh Khan and R Sai Kishore to Join India squad: एम शाहरुख खान और रवि श्रीनिवास साई किशोर वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी छह मैचों की सीमित ओवरों की सीरीज के लिए रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

Loading ...
शाहरुख खान
मुख्य बातें
  • शाहरुख खान और आर साई किशोर रिजर्व खिलाड़‍ियों के रूप में भारतीय टीम से जुड़ेंगे
  • कोविड-19 संक्रमण के खतरे को देखते हुए दोनों को एहतियात के तौर पर टीम से जोड़ा गया है
  • मुख्य टीम का कोई खिलाड़ी टूर्नामेंट के दौरान अगर जांच में पॉजिटिव आता है तो ये उनका विकल्प होंगे

नई दिल्ली: तमिलनाडु के उभरते हुए टी20 बल्लेबाज एम शाहरुख खान और उनके राज्य के साथी बाएं हाथ के स्पिनर स्पिनर रवि श्रीनिवास साई किशोर वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी छह मैचों की सीमित ओवरों की सीरीज के लिए रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

शाहरुख और साई किशोर ने सीमित ओवरों की राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में तमिलनाडु की सफलता में बड़ी भूमिका निभाई थी। कोविड-19 संक्रमण के खतरे को देखते हुए दोनों को एहतियात के तौर पर टीम से जोड़ा गया है। मुख्य टीम का कोई खिलाड़ी टूर्नामेंट के दौरान अगर जांच में पॉजिटिव आता है तो ये उनका विकल्प होंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए पीटीआई-भाषा से कहा, 'हां, वेस्टइंडीज सीरीज के लिए शाहरुख और साई किशोर को 'स्टैंड बाई' के तौर पर बुलाया गया है। वे मुख्य टीम के खिलाड़ियों के साथ बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) में भी प्रवेश करेंगे।'

सीमित ओवरों की सीरीज तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ शुरू होगी, जिसे छह फरवरी से अहमदाबाद में खेला जायेगा।  इसके बाद इतने ही मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज कोलकाता में खेली जाएगी। साई किशोर पिछले साल कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में श्रीलंका के दौरे पर गई भारतीय टीम में नेट गेंदबाजों के समूह का हिस्सा थे। वह दूसरी बार राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बन रहे हैं।

शाहरुख पिछले कुछ समय से मुख्य टीम में जगह बनाने की दौड़ में बने हुए हैं। इस सत्र में कर्नाटक के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस मैच में साई किशोर ने भी तीन विकेट लिये थे। इसी तरह विजय हजारे ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में उन्हीं कर्नाटक के खिलाफ ही 39 गेंदों में 79 रन बनाए और हिमाचल के खिलाफ फाइनल में उन्होंने 21 गेंदों में 42 रन का योगदान दिया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल