लाइव टीवी

टी20 क्रिकेट में 'डबल धमाल' करने वाले दूसरे क्रिकेटर बने शाकिब अल हसन

Updated Sep 01, 2022 | 22:57 IST

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप के मुकाबले में अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि कर ली। वो इस मुकाम पर पहुंचने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
शाकिब अल हसन
मुख्य बातें
  • श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में शाकिब ने पूरा किया टी20 में 6 हजार रन का आंकड़ा
  • बने टी20 में 6 हजार से ज्यादा रन और 400 से ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी
  • वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ही उनसे पहले कर पाए हैं ये कारनामा

दुबई: बांग्लादेश के टी20 टीम टीम के कप्तान शाकिब अल हसन का नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में शामिल है। वो साल दर साल अपनी पहचान और साख को और मजबूत करते जा रहे हैं। बांग्लादेश क्रिकेट के सर्वकालिक और सबसे बड़े खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने गुरुवार को एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में बल्ले से 22 गेंद में 24 रन की पारी खेली। 

टी20 में 6 हजार रन बनाने वाले दूसरे बांग्लादेशी
इस पारी के दौरान शाकिब ने जैसे ही 15 रन के आकड़े को पार किया वो टी20 क्रिकेट में 6 हजार रन पूरे करने वाले तमीम इकबाल के बाद दूसरे बांग्लादेशी खिलाड़ी बन गए हैं। शाकिब ने ये उपलब्धि करियर का 369वां टी20 मैच खेलते हुए हासिल की। उन्होंने ये रन तकरीबन 20 के औसत और 121.59 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं।

6 हजार से ज्यादा रन और 400 से ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे प्लेयर
इसके साथ शाकिब टी20 क्रिकेट में 6 हजार से ज्यादा रन और चार सौ से ज्यादा विकेट हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे ऑलराउंडर बन गए हैं। उनसे पहले ये दोहरा उपलब्धि वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने हासिल की है। ब्रावो ने अबतक 6871 रन बनाए हैं और 605 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वहीं शाकिब के नाम 6,009 रन के साथ 419 विकेट हो गए हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल