लाइव टीवी

शाकिब अल हसन ने बचाई डूबने से बांग्लादेश की लुटिया, 17वें ओवर में ऐसे पलट दी बाजी 

Updated Oct 20, 2021 | 06:20 IST

Shakib al Hasan Man of the Match: ओमान के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में शाकिब अल हसन बांग्लादेश की टीम के लिए संकटमोचक बनकर उभरे। पहले बल्ले से धमाकेदार पारी खेलने के बाद उन्होंने गेंदबाजी के दौरान 17वें ओवर में बाजी बांग्लादेश के पक्ष में पलट दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
शाकिब अल हसन
मुख्य बातें
  • शाकिब अल हसन के ओमान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के लिए चुना गया मैन ऑफ द मैच
  • बल्लेबाजी के दौरान शाकिब ने खेली 29 गेंद में 42 रन की धमाकेदार पारी
  • गेंदबाजी के दौरान झटके 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट

मस्कट: बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो दुनिया नंबर वन ऑलराउंडर लंबे समय से क्यों बने हुए हैं। साथ ही उन्हें बड़े मैच का बड़ा खिलाड़ी क्योंक कहा जाता है। मंगलवार को शाकिब ने ओमान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में ओमान के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में टीम के लिए बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी धमाल मचाया और अपनी टीम को 26 रन के अंतर से जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। 

पहले खेली 29 गेंद में 42 रन की धमाकेदार पारी 
पहले बल्लेबाजी करते हुए सस्ते में टीम के दो खिलाड़ियों के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे शाकिब ने  29 गेंद में 42 रन की धामकेदार पारी खेली और मोहम्मद नईम के साथ तीसरे विकेट के लिए 53 गेंद में 80 रन की साझेदारी की। इसी साझेदारी की बदौलत बांग्लादेश की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 153 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। अपनी पारी के दौरान शाकिब ने 6 चौके जड़े।

गेंदबाजी में ओमान को दिया सबसे बड़ा झटका
गेंदबाजी के दौरान भी शाकिब ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले तो टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर रहे सलामी बल्लेबाजी तजिंदर सिंह को आउट किया और उसके बाद 17वें ओवर में दो विकेट लेकर पूरी बाजी ही पलट दी। शाकिब ने 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर 33 गेंद में 40 रन का पारी खेलने वाले तजिंदर सिंह को डीप स्कवैर लेग में लिट्टन दास के हाथों लपकवाया। उसके बाद ही बांग्लादेश की टीम मैच में वापसी कर सकी।

17वें ओवर में दोहरे झटके देकर पलट दी बाजी 
16 ओवर में ओमान ने 5 विकेट पर 104 रन बना लिए थे। जीत के लिए उसे 24 गेंद में 50 रन और बनाने थे। ऐसे में गेंदबाजी करने आए शाकिब अल हसन के सामने नसीम खुशी और आयान खान थे। पहली दी गेंद पर नसीम खुशी एक रन ले सके और तीसरी गेंद पर आयान खान का सामान शाकिब से हुआ तो उन्होंने मिड ऑफ की दिशा में छक्का जड़ने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए और बाउंड्री पर खड़े कप्तान महमूदुल्लाह ने उनका कैच लपक लिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर इस विकेट का एक्शन रीप्ले हुआ और स्ट्राइक पर लौटे नसीम खुशी भी वैसी ही गेंद पर उसी जगह लपके गए। इस तरह ओमान का स्कोर 16.4 ओवर में 7 विकेट पर 105 रन हो गया और यहीं से मैच पलट गया। 

अंत में ओमान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 127 रन बना सकी। शाकिब को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।    

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल