लाइव टीवी

'जब तक विराट कोहली हैं टेस्ट क्रिकेट लंबा चलेगा', भारतीय कप्तान पर पूर्व कंगारू दिग्गज क्यों कही इतनी बड़ी बात

Updated Sep 08, 2021 | 13:28 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की सराहना की है। उन्होंने साथ ही कोहली और टेस्ट क्रिकेटर को लेकर बड़ी बात कही।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में करारी शिकस्त दी
  • कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ हो री है
  • भारत ने टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है

भारत ने चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को धूल चटाकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए मुकाबले में शुरुआत में पिछड़ गई थी। भारतीय टीम पहली पारी में महज 191 रन बनाकर सिमट गई, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 290 रन बनाए। इंग्लैंड ने 99 रन की लीड ली, लेकिन विराट कोहली की अगुवाई में मेहमान खिलाड़ियों ने दूसरी पारी में कमाल कर दिया।

खराब आगाज के बाद दमदार वापसी

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 466 रन का स्कोर खड़ा किया और इंग्लैंड के सामने 368 का मुश्किल लक्ष्य रखा। इंग्लैंड की दूसरी पारी अच्छी शुरुआत के बावजूद 210 रन पर ढेर हो गई और भारत ने 157 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया। भारत ने खराब आगाज के बाद जिस तरह दमदार वापसी की, उससे कप्तान कोहली की जमकर तारीफ हो रही है। पूर्व कंगारू दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा है कि जब तक कोहली हैं टेस्ट क्रिकेट लंबा चलेगा।

'टीम कप्तान कोहली की तरफ देखती है'

वॉर्न ने स्काई स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा, 'टीम कोहली की तरफ देखती है और उन्हें हर खिलाड़ी से सम्मान मिलता है। खिलाड़ी उनका साथ देते हैं और उनके लिए खेलते हैं। एक कप्तान के लिए जरूरी है कि उसकी टीम उसके लिए खेले। मुझे लगता है कि जिस तरह कोहली खुद को संचालित करते हैं हम सभी को उन्हें धन्यवाद कहना चाहिए।' 

'प्रार्थना करें कोहली लंबे समय तक खेलें'

उन्होंने कहा, 'जिस तरह से कोहली नेतृत्व करते हैं उन्होंने टीम को एक भरोसा दिया है। खेल में भरोसा बहुत महत्वपूर्ण भाग है। अगर आप भरोसा नहीं करेंगे तो आप सफल नहीं हो सकते भले ही आपकी टीम कितनी अच्छी हो। कोहली ने टीम को भरोसा दिया है और इसे देखना सुखद है। जब तक कोहली हैं तब तक टेस्ट क्रिकेट लंबा चलेगा। प्रार्थना करें कि वह लंबे समय तक खेलें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल