लाइव टीवी

वो बोला- हमारा घर जला देंगे..शेन वॉर्न का बड़ा खुलासा, इस टीम के खिलाफ ऑफर हुई थी 276,000 डॉलर की रिश्वत

Updated Jan 07, 2022 | 22:32 IST

Shane Warne match fixing claims: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शेन वॉर्न ने मैच फिक्सिंग को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा किया है। उनको रिश्वत का ऑफर मिला था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
शेन वॉर्न
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने किया सनसनीखेज खुलासा
  • शेन वॉर्न ने दावा किया, ऑफर हुई थी रिश्वत
  • पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ऑफर हुई थी 276000 डॉलर की रिश्वत

क्रिकेट इतिहास में जितने भी स्पिनर्स हुए हैं, उनमें सर्वाधिक 708 विकेट लेने वाले शेन वॉर्न (Shane Warne) आए दिन किसी ना किसी विवाद या मुद्दे को लेकर चर्चा में रहते आए हैं। अपने करियर के दौरान विवादों में रहने वाले शेन वॉर्न रिटायरमेंट के बाद भी विवादों में रहे हैं। कभी अपनी हरकतों को लेकर तो कभी अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। एक बार फिर वो चर्चा में हैं और इस बार वजह है उनका मैच फिक्सिंग से संबंधित खुलासा।

शेन वॉर्न ने अपने ताजा बयान में दावा किया है कि उनको पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 276,000 डॉलर की रिश्वत ऑफर की गई थी। उन्होंने दावा किया कि उनको इस मैच में खराब प्रदर्शन करने के लिए कहा गया था। ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 1994 में कराची में खेला गया टेस्ट मैच था जिसके चौथे दिन के अंत में उनको रिश्वत ऑफर की गई थी।

'अमेजन प्राइम' पर आने वाली उनकी आगामी डॉक्यूमेंट्री 'शेन' में वॉर्न कहते हैं कि पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलीम मलिक ने उनसे कहा- मुझे तुमसे मिलना है। शेन वॉर्न ने आगे कहा- हमको पूरा विश्वास था कि हम पाकिस्तान को हरा देंगे। मैंने दरवाजे पर दस्तक दी, सलीम मलिक ने दरवाजा खोला। मैं बैठ गया और वो कहता है- अच्छा मैच जा रहा है। फिर मैंने कहा- हां, मुझे लगता है कि कल हम जीत जाएंगे।

फिर मलिक कहते हैं- हम हार नहीं सकते..तुम नहीं जानते कि अगर हम पाकिस्तान में हारे तो क्या होता है। हमारे घर जला दिए जाएंगे। हमारे परिवार का घर जला दिया जाएगा। शेन वॉर्न ने खुलासा किया कि इसके बाद मलिक ने मुझे और मेरे साथी खिलाड़ी टिम मे को 276,000 की रिश्वत ऑफर की और कहा कि मैं वाइड गेंदें फेंकूं और विकेट लेने का प्रयास ना करूं।

ये भी पढ़ेंः आज जो हुआ, 'वैसा कभी नहीं देखा'..सचिन ने बेन स्टोक्स के विवादित विकेट पर उठाया सवाल, तो शेन वॉर्न ने दिया दिलचस्प जवाब

वॉर्न कहते हैं- मुझे समझ नहीं आया कि क्या बोलूं, मैं वहां सन्न होकर कुछ देर बैठा रहा और फिर मैंने कहा- नहीं, हम तुमको हराएंगे। शेन वॉर्न कहते हैं कि उस समय मैच फिक्सिंग एक अंजान से बात थी। तीस साल पहले इसकी कोई बात नहीं होती थी। उसके बाद वॉर्न के मुताबिक उन्होंने इसकी जानकारी अपने कप्तान मार्क टेलर और कोच बॉब टेलर को दी और इस मुद्दे को मैच रेफरी तक पहुंचाया गया। गौरतलब है कि मलिक पर साल 2000 में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था। मलिक ने पाकिस्तान के लिए 103 टेस्ट मैच और 283 वनडे खेले थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल