लाइव टीवी

पूर्व कंगारू क्रिकेटर ने विराट को बताया सुपर-ह्यूमन, कहा-धोनी की रगों में नहीं बहता है खून

Updated Feb 23, 2022 | 11:15 IST

Virat kohli vs MS Dhoni: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान शेन वॉटसन ने विराट कोहली और एमएस धोनी के कप्तानी के अंदाज की तुलना करते हुए दोनों की जमकर तारीफ की है। साथ ही रोहित को भारत का नया टेस्ट कप्तान बनाए जाने पर भी अपनी राय रखी है। 

Loading ...
एमएस धोनी और विराट कोहली( साभार BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान शेन वॉटसन ने विराट कोहली और एमएस धोनी की कप्तानी की तुलना की है
  • दोनों के नेतृत्व में आईपीएल में खेल चुके हैं वॉटसन
  • रोहित की नेतृत्व क्षमता पर है वॉटसन को पूरा भरोसा

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और धाकड़ क्रिकेटर रहे शेन वॉटसन ने विराट कोहली और एमएस धोनी की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने विराट कोहली और एमएस धोनी के कप्तानी के अंदाज की तुलना करते हुए विराट कोहली को महा-मानव( सुपर- ह्यूमन) बताया है। 

विराट मेरे लिए हैं सुपर-ह्यूमन
वॉटसन विराट कोहली और एमएस धोनी दोनों की कप्तानी में आईपीएल में खेल चुके हैं। ऐसे में उन्होंने दोनों दिग्गज खिलाड़ियों की कप्तानी की तुलना करते हुए कहा, विराट ने बतौर कप्तान बहुत सी असाधारण चीजें की हैं जिस तरह वो खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते थे वो शानदार था। वो जो भी मुकाबला खेलते उन सभी में उन्हें खुद से बहुत अधिक आशाएं होती थीं। मेरे लिए तो विराट कोहली एक महा-मानव( सुपर-ह्यूमन) हैं वो ये अच्छी तरह जानते हैं कि खिलाड़ियों को कैसे प्रोत्साहित करना है। वो एक शानदार इंसान हैं वो मैदान के बाहर एक बेहद संतुलित व्यक्तित्व वाले हैं। विराट कोहली के साथ आरसीबी में काम करने का मेरा अनुभव बेहद शानदार रहा। 

धोनी के रगों में बहती है बर्फ, हटा देते हैं टीम का दबाब
वहीं एमएस धोनी के बारे में वॉटसन ने कहा, एमएस धोनी की रगों में बर्फ बहती है, वो टीम के वातावरण से दबाव को पूरी तरह हटा देते हैं, वो अपने खिलाड़ियों पर विश्वास करते हैं और ये सुनिश्चित करते हैं कि सबको अपनी काबीलियत पर पूरा यकीन है। वो ये अच्छी तरह जानते हैं कि उनके लिए कौन सी चीजें कारगर साबित होती हैं। वो मैदान पर अपने अंदर की आवाज पर यकीन करते हैं, वो ये विश्वास करते हैं कि उनके खिलाड़ी अपनी रिसर्च करेंगे और मैदान पर जिसकी जरूरत होगी वो काम करेंगे। 

रोहित शर्मा हैं नैसर्गिक कप्तान, उनके पास है नेतृत्व करने का अनुभव
पिछले सप्ताह रोहित शर्मा को भारत की टेस्ट टीम का नया कप्तान घोषित किया गया। रोहित अब तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। रोहित के बारे में वॉटसन ने कहा, वो एक नैसर्गिक कप्तान हैं, मैंने उन्हें मुंबई इंडियन्स की कमान संभालते हुए बेहद करीब से देखा है। कोई भी चीज उन्हें हतोत्साहित नहीं कर सकती। वो अपने काम को बेहद शानदार तरीके से अंजाम देते हैं। उनके पास दबाव की स्थिति में मुंबई इंडियन्स जैसी टीम का नेतृत्व करने का अनुभव है। मुंबई इंडियन्स की टीम से आईपीएल में हमेशा बड़ी अपेक्षाएं होती हैं। 

बतौर बल्लेबाज रोहित को करता हूं पसंद
वॉटसन ने आगे कहा, रोहित को बल्लेबाजी करता देखना मुझे बहुत पसंद है। वो एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और वो इसे अपनी कप्तानी में लेकर आते हैं।' रोहित टेस्ट क्रिकेट में पहली बार टीम की कमान श्रीलंका के खिलाफ 2 मैच की सीरीज में संभालते नजर आएंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल