लाइव टीवी

PAK vs AUS: पूर्व दिग्गज शेन वॉटसन ने पाकिस्तान में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम को 'चेताया'

Updated Feb 28, 2022 | 23:27 IST

Aus tour of Pak 2022: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज शेन वॉटसन ने पाकिस्तान दौरे में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम को चेताया है कि पाकिस्तान की चुनौती को हल्के में ना लिया जाए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शेन वॉटसन
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा 2022
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को शेन वॉटसन ने चेतावनी दी
  • पूर्व दिग्गज वॉटसन ने घरेलू मैदान पर पाकिस्तानी टीम की चुनौती से चेताया

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन ने कहा है कि रावलपिंडी में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने पर पाकिस्तान की परिस्थितियों के अनुकूल होना उनकी देश की टीम के लिए एक बड़ी 'चुनौती' होगी। कप्तान पैट कमिंस के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 1998 के बाद पहली बार पाकिस्तानी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज खेलने के लिए रविवार सुबह इस्लामाबाद पहुंची। जहां वॉटसन एक्शन से भरपूर सीरीज की उम्मीद कर रहे हैं, जिसमें मूल्यवान आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक हासिल करने की उम्मीद है।

वॉटसन ने सोमवार को आईसीसी को बताया, "मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए यह एक असाधारण चुनौती होगी कि वह पाकिस्तान की परिस्थितियों के अनुकूल होने की कोशिश करे और जब वे इतने लंबे समय से वहां नहीं खेले हैं, तब वे अपने गेम प्लान को बनाने का प्रयास कैसे करेंगे। लेकिन विश्व क्रिकेट के लिए, यह पाकिस्तान में एक बड़ा दौरा करने के लिए बहुत अच्छा होने जा रहा है और मुझे पता है कि पाकिस्तान के लोग बहुत उत्साहित हैं।"

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया की फॉर्म को देखते हुए, उन्होंने पांच मैचों की एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड को 4-0 से हराया। वाटसन दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के बीच रोमांचक श्रृंखला की भविष्यवाणी कर रहे हैं। वॉटसन ने कहा, "मैं बहुत उत्साहित हूं क्योंकि मुझे पता है कि पाकिस्तान के लोग क्रिकेट के दीवाने हैं और वे पाकिस्तान को अपने देश में खेलते हुए देखना चाहेंगे।"

ये भी पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले पाकिस्तानी टीम से बाहर हुआ ये धुरंधर

देश में अपने दिनों को याद करते हुए जब उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में कुछ मैच खेले, तो वाटसन ने कहा कि यह एक अद्भुत अनुभव था। ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला के लिए 18-खिलाड़ियों की टीम का नाम दिया है, जिसमें हाल ही में चोटिल माइकल नेसर की जगह लेने के लिए टीम में शामिल किया गया है और अनकैप्ड तेज गेंदबाज ब्रेंडन डोगेट स्टैंडबाय पर बने हुए हैं, अगर किसी खिलाड़ी को चोट लगती है, तो वे उनकी जगह खेलेंगे।

आस्ट्रेलियाई टीम ने अपने दौरे में तीन स्पिनरों को भी शामिल किया है, जिसमें लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन, बाएं हाथ के एश्टन एल्गर और अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन शामिल हैं, लेकिन वॉटसन ने ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले से ही मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के साथ अधिक छेड़छाड़ करने के खिलाफ चेतावनी दी है क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि पाकिस्तान की पिच में गेंदबाजी करना किसी भी गेंदबाज के लिए समस्या पैदा होगी।"

वाटसन ने कहा, "पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के मेरे अनुभव से, पाकिस्तान की पिचें बेहतरीन बल्लेबाजी विकेट हैं। गेंद वास्तव में बहुत ज्यादा टर्न नहीं लेती है और निश्चित रूप से उतनी नहीं है जितनी कि पाकिस्तान ने दुबई और अबू धाबी में खेला था।"

चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद, वॉटसन ने श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को चुना। वॉटसन ने कहा, "मेरा मन कह रहा है कि अगर ऑस्ट्रेलिया पर्याप्त रन बनाता है तो वह सीरीज जीत जाएगा, क्योंकि मेरा मानना है कि उनके गेंदबाज पाकिस्तान के बल्लेबाजों को काफी दबाव में डाल सकते हैं।" तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद तीन वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल