लाइव टीवी

शोएब अख्‍तर ने साधा वीरेंद्र सहवाग पर निशाना, 'जितने तेरे सिर पर बाल नहीं, उससे ज्‍यादा मेरे पास माल है'

Updated Jan 23, 2020 | 11:18 IST

Shaoib Akhtar answers Virender Sehwag: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने स्‍पष्‍ट किया कि उनकी लोकप्रियता यू-ट्यूब के कारण नहीं बल्कि क्रिकेट खेलने के कारण है।

Loading ...
शोएब अख्‍तर और वीरेंद्र सहवाग
मुख्य बातें
  • शोएब अख्‍तर ने वीरेंद्र सहवाग के पुराने वीडियो का जवाब दिया
  • अख्‍तर ने कहा कि जितने सहवाग के सिर पर बाल नहीं उससे ज्‍यादा मेरे पास माल है
  • सहवाग ने 2016 में कहा था कि अख्‍तर भारत की तारीफ करके पैसे कमा रहे हैं

कराची: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने वीरेंद्र सहवाग पर अपनी भड़ास निकाली है। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पूर्व भारतीय विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा था कि शोएब अख्‍तर संन्‍यास के बाद भारत की तारीफ इसलिए कर रहे हैं क्‍योंकि इससे वह पैसे कमा रहे हैं। सहवाग ने 2016 में यह टिप्‍पणी की थी जब अख्‍तर भारत के लिए कमेंट्री कर रहे थे। इसके बाद दोनों देशों के बीच राजनीति तनाव बढ़ा।

अब एक बार फिर सहवाग का यह वीडियो सोशल मीडिया पर घूमने लगा है। अख्‍तर ने सहवाग को जवाब देने का फैसला किया। दिग्‍गज बल्‍लेबाज पर चुटकी लेते हुए अख्‍तर ने कहा कि जितने सहवाग के सिर पर बाल नहीं है, उससे ज्‍यादा उनके पास माल है। अख्‍तर ने साथ ही ध्‍यान दिलाया कि जब भी भारतीय टीम खराब प्रदर्शन करती है तो वह उसकी आलोचना करने में हिचकिचाते नहीं हैं।

अख्‍तर ने कहा, 'जितने आपके सिर में बाल नहीं है, उससे ज्‍यादा मेरे पास माल है। अगर आपको विश्‍वास नहीं हो पा रहा कि मेरे फॉलोअर्स बहुत ज्‍यादा हैं तो इसे समझिए। मुझे शोएब अख्‍तर बनने में 15 साल लगे हैं। जी हां, भारत में मेरे कई फैंस हैं, लेकिन मैंने भारतीय टीम की आलोचना की थी जब ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में उन्‍होंने अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया था।'

अख्‍तर ने पिछले कुछ समय में भारत और भारतीय खिलाड़‍ियों के बारे में कई बातें की। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत की जीत के बाद खिलाड़‍ियों की जमकर तारीफ की थी। टीम इंडिया ने 0-1 से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी। अख्‍तर ने कोहली को अविश्‍वसनीय लीडर कहा था जो आसानी से हार नहीं मानते।

कौन भारत की तारीफ नहीं करेगा? 

शोएब अख्‍तर ने आगे कहा कि पाकिस्‍तान के वह एकमात्र शख्‍स नहीं जो भारत की तारीफ करते हैं। पूर्व तेज गेंदबाज ने ध्‍यान दिलाया कि रमीज राजा, शाहिद अफरीदी और अन्‍य पाकिस्‍तानी खिलाड़ी भी भारत की तारीफ करते हैं और विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम को दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ बताते हैं। अख्‍तर ने फिर स्‍पष्‍ट किया कि उनकी लोकप्रियता यू-ट्यूब के कारण नहीं बल्कि क्रिकेट खेलने के कारण है।

अख्‍तर ने कहा, 'मुझे बस इतना बताइए कि कौन सा पाकिस्‍तानी यू-ट्यूबर भारत की तारीफ नहीं करता अगर टीम अच्‍छा प्रदर्शन करे तो। रमीज राजा, शाहिद अफरीदी सभी अच्‍छा प्रदर्शन करने पर भारत की तारीफ करते हैं। मुझे बताइए कि क्‍या भारतीय टीम इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्‍ठ टीम नहीं है। क्‍या ये सही नहीं है कि विराट कोहली विश्‍व के नंबर-1 बल्‍लेबाज हैं। मुझे समझ नहीं आता कि लोगों को क्‍या दिक्‍कत होती है जब क्रिकेट संबंधित विषय पर मैं अपने विचार रखता हूं। मैंने पाकिस्‍तान के लिए 15 साल क्रिकेट खेली है। मैं सिर्फ यू-ट्यूब के कारण लोकप्रिय नहीं। मैं दुनिया का सबसे तेज गेंदबाज था।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल