लाइव टीवी

शार्दुल ठाकुर आउटडोर ट्रेनिंग करने वाले बने पहले भारतीय क्रिकेटर, BCCI हुआ नाराज

Updated May 24, 2020 | 09:56 IST

Shardul Thakur started training: शार्दुल ठाकुर ने दो महीने के बाद अभ्‍यास किया। क अधिकारी ने कहा कि पालघर दाहानु तालुका खेल संघ ने बोइसर में नेट अभ्यास शुरू कर दिया है जो मुंबई से 110 किमी दूर है।

Loading ...
शार्दुल ठाकुर
मुख्य बातें
  • शार्दुल ठाकुर ने दो महीने के ब्रेक के बाद अभ्‍यास किया
  • ठाकुर आउटडोर ट्रेनिंग करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने
  • शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए 1 टेस्‍ट, 11 वनडे और 15 टी20आई खेले

पालघर: तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर कोरोना वायरस के कारण दो महीने के ब्रेक के बाद शनिवार को आउटडोर ट्रेनिंग शु्रू करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने। भारत के लिये एक टेस्ट, 11 वनडे और 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले ठाकुर ने महाराष्ट्र के पालघर जिले के बोइसर में स्थानीय मैदान पर कुछ घरेलू खिलाड़ियों साथ अभ्यास शुरू किया।

महाराष्ट्र सरकार ने 'ग्रीन' और 'आरेंज' क्षेत्र में दर्शकों के बिना व्यक्तिगत ट्रेनिंग के लिये स्टेडियम खोलने की अनुमति दे दी है। गृह मंत्रालय ने 31 मई तक लॉकडाउन के चौथे चरण में कुछ पाबंदियों में राहत दी है, जिसके बाद यह फैसला किया गया।

ठाकुर ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'हां, हमने आज अभ्यास किया। यह अच्छा रहा और दो महीने के बाद ट्रेनिंग करना निश्चित रूप से अच्छा था।' एक अधिकारी ने कहा कि पालघर दाहानु तालुका खेल संघ ने बोइसर में नेट अभ्यास शुरू कर दिया है जो मुंबई से 110 किमी दूर है। उन्होंने कहा, 'सुरक्षा के सभी दिशानिर्देशों का पालन किया गया। गेंदबाजों को अपनी गेंद मिली जो संक्रमणरहित की गयी और जो भी खिलाड़ी अभ्यास के लिये पहुंचे, उनका तापमान जांचा गया।'

बीसीसीआई नाखुश

शार्दुल ठाकुर के फैसले से बीसीसीआई खुश नहीं है। जानकारी के मुताबिक शार्दुल ने ट्रेनिंग शुरू करने के लिए बीसीसीआई से जरूरी इजाजत नहीं ली। शार्दुल बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध में शामिल हैं। अनुबंध से जुड़े किसी भी खिलाड़ी को ट्रेनिंग शुरू करने से पहले बोर्ड की इजाजत लेना जरूरी है, लेकिन ठाकुर ने ऐसा नहीं किया।

बोर्ड के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, 'उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी गई है क्योंकि वह अनुबंधित खिलाड़ी हैं। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्होंने ऐसा किया, उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। यह अच्छा कदम नहीं है।' शार्दुल बीसीसीआई की अनुबंध लिस्‍ट में ग्रेड सी के तहत अनुबंधित हैं। 

पिछले सत्र में मुंबई के रणजी पदार्पण करने वाले बल्लेबाज हार्दिक तामोरे को भी इसी मैदान पर ट्रेनिंग करते हुए देखा गया। शीर्ष क्रिकेटर जैसे विराट कोहली और रोहित शर्मा अब भी व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ही बाहर अपने फॉर्म में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल