लाइव टीवी

ओवल में फिर चला शार्दुल ठाकुर का बल्ला, बने ये कारनामा करने वाले चौथे भारतीय 

Updated Sep 05, 2021 | 19:53 IST

Lord Shardul Thakur: भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ओवल टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़कर टीम इंडिया को जीत की राह पर लाने में सफल रहे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
शार्दुल ठाकुर
मुख्य बातें
  • ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में शार्दुल ठाकुर ने खेली 72 गेंद में 60 रन की पारी
  • रिषभ पंत के साथ सातवें विकेट के लिए की 100 रन की साझेदारी
  • पहली पारी में शार्दुल ने बनाए थे 36 गेंद में ताबड़तोड़ 57 रन

ओवल: भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में लगातार आग उगल रहा है। चौथे टेस्ट की पहली पारी में 36 गेंद में 57 रन की धमाकेदार पारी खेलकर भारतीय टीम को 191 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने वाले शार्दुल दूसरी पारी में भी अपने बल्ले का जौहर दिखाते हुए टीम इंडिया को जीत की राह पर पहुंचा दिया। 

शार्दुल ने दूसरी पारी में 65 गेंद में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने इस दौरान सातवें विकेट के लिए रिषभ पंत के साथ 154 गेंद में 100* रन की साझेदारी करके भारत की बढ़त को 300 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। पंत के साथ शतकीया साझेदारी पूरी करने के बाद शार्दुल 72 गेंद में 60 रन बनाकर जो रूट की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे। स्लिप पर क्रेग ओवरटन ने उनका शानदार कैच लपका। 

शार्दुल नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के लिए एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेलने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। टीम इंडिया के लिए सबसे पहले यह कारनामा हरभजन सिंह ने साल 2010 में अहमदाबाद टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था। इसके बाद साल 2014 में भुवनेश्वर कुमार ने नॉटिंघम टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ दोनों पारियों में अर्धशतक जड़े थे। वहीं रिद्धिमान साहा ने साल 2016 में कोलकाता टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ ये कारनामा किया था। अब इस सूची में शार्दुल का नाम भी जुड़ गया है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल