लाइव टीवी

शेल्‍डन जैक्‍सन ने सौराष्‍ट्र से किया किनारा, रणजी चैंपियन बनाने में निभाई थी अहम भूमिका

Updated Jul 12, 2020 | 16:09 IST

Sheldon Jackson leaves Saurashtra: सौराष्ट्र के लिए 2011 में पदार्पण करने वाले जैकसन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 49.42 के औसत से 5634 रन बनाए हैं जिसमें 19 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं।

Loading ...
शेल्‍डन जैक्‍सन
मुख्य बातें
  • शेल्‍डन जैक्‍सन ने रणजी ट्रॉफी चैंपियन सौराष्‍ट्र का साथ छोड़ा
  • जैक्‍सन ने सौराष्‍ट्र को पहली बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी
  • जैक्‍सन ने कहा कि यह उनके लिए सबसे मुश्किल फैसलों में से एक रहा

चेन्नई/मुंबई: पिछले सत्र में सौराष्ट्र के पहले रणजी ट्रॉफी खिताब में अहम भूमिका निभाने वाले स्टार बल्लेबाज शेल्डन जैकसन इस साल घरेलू क्रिकेट में पुड्डुचेरी के लिए खेलेंगे। इस क्रिकेटर ने कहा है कि उनके लिए यह फैसला 'आसान नहीं' था। दायें हाथ के बल्लेबाज जैकसन ने 2019-20 सत्र में 10 मैचों (18 पारी) में 50.56 की औसत से 809 रन बनाए।

जैकसन ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) की विज्ञप्ति में कहा, 'यह मेरे लिए सबसे मुश्किल फैसलों में से एक रहा और मेरे लिए यह आसान नहीं था, लेकिन मुझे लगता है कि यह आगे बढ़ने और किसी अन्य टीम या राज्य के लिए पेशेवर के रूप में खेलने का सही समय है।' पुड्डुचेरी क्रिकेट संघ (सीएपी) के सचिव वी चंद्रन ने पीटीआई को बताया कि पिछले सत्र में चोटों के कारण बाहर रहने के बाद तेज गेंदबाज पंकज सिंह एक बार फिर पुड्डुचेरी की ओर से खेलेंगे जबकि घरेलू क्रिकेट के एक और स्टार बल्लेबाज पारस डोगरा टीम के तीसरे मेहमान खिलाड़ी होंगे।

सौराष्ट्र के लिए 2011 में पदार्पण करने वाले जैकसन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 49.42 के औसत से 5634 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं। जैकसन को घरेलू क्रिकेट में किसी और संघ की ओर से खेलने के लिए एससीए से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिल गया है। 33 साल के जैकसन ने कहा, 'अब तक का सफर शानदार रहा और मैं अच्छे और बुरे समय में मेरे साथ खड़े रहने के लिए सौराष्ट्र क्रिकेट संघ का आभारी हूं।' एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने जैकसन की सराहना की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

सीएपी सचिव ने जैकसन का स्वागत करते हुए कहा, 'मेहमान खिलाड़ियों के रूप में 2020-21 सत्र के लिए शेल्डन जैकसन, पारस डोगरा और पंकज सिंह के साथ अनुबंध किया है। तीनों ने रणजी ट्रॉफी में लंबे समय तक खुद को शीर्ष खिलाड़ियों के रूप में स्थापित किया है।' भारत और मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज अविष्कार साल्वी को हाल में पुड्डुचेरी टीम का कोच नियुक्त किया गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल