लाइव टीवी

IND-A vs SA-A: चौथे वनडे में धवन की मेहनत हुई बेकार, रोमांचक मैच में दक्षिण अफ्रीका-ए जीता

Updated Sep 05, 2019 | 23:38 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

India A vs South Africa A 4th Unofficial one day: इंडिया-ए और दक्षिण अफ्रीका-ए के बीच खेले गए चौथे वनडे मैच में शिखर धवन की धुआंधार पारी बेकार चली गई। इंडिया ए को 4 रन से हार मिली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
शिखर धवन
मुख्य बातें
  • इंडिया-ए बनाम दक्षिण अफ्रीका-ए चौथा अनौपचारिक वनडे मैच
  • शिखर धवन ने खेली धुआंधार अर्धशतकीय पारी
  • दक्षिण अफ्रीका-ए ने करीबी मैच में 4 रन से दर्ज की जीत

तिरुवनंतपुरमः इंडिया-ए और दक्षिण अफ्रीका-ए के बीच खेले गए चौथे अनौपचारिक वनडे मैच में इंडिया-ए को चार रन (डकवर्थ लुइस नियम) से हार का सामना करना पड़ा। बारिश से प्रभावित इस मुकाबले को रिजर्व डे में खींचा गया था जहां भारत के दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन की धुआंधार पारी भी टीम के काम नहीं आ सकी। इंडिया-ए ने बुधवार को मैच रोके जाने तक 1 विकेट पर 56 रन बनाए थे। बारिश के बाद ओवर घटाते हुए स्कोर को रिवाइज किया गया था इसलिए भारत के सामने 25 ओवर में 193 रनों का लक्ष्य था।

भारतीय टीम ने गुरुवार को 56 रन के स्कोर से पारी को आगे बढ़ाया। शिखर धवन और प्रशांत चोपड़ा ने गुरुवार को शुरुआत करते हुए विरोधी गेंदबाजों पर दबाव बनाने का प्रयास किया। दोनों के बीच 79 रनों की साझेदारी हो चुकी थी लेकिन लूथो सिपामला ने 13वें ओवर में प्रशांत चोपड़ा (26 रन) को आउट कर दिया। शिखर धवन इसके बाद भी जुटे रहे और उन्होंने 43 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में 8 चौके शामिल रहे। उन्हें 15वें ओवर में सिपामला ने नोर्तजे के हाथों कैच आउट कराया।

कप्तान श्रेयस अय्यर ने 26 और शिवम दुबे ने 31 रनों की पारियां खेलीं। हालांकि इसके बाद संजू सैमसन (1), नीतीश राणा (1) और वॉशिंगटन सुंदर (7) सस्ते में आउट हुए। राहुल चाहर ने जरूर संघर्ष किया और वो 12 गेंदों पर 17 रन बनाकर अंत तक टिके रहे लेकिन तुषार देशपांडे भी 0 पर आउट हो गए। अंतिम ओवर में इंडिया-ए के पास 1 विकेट बाकी था और उन्हें 15 रन बनाने थे। भारतीय टीम का विकेट तो नहीं गिरा लेकिन वे इस ओवर में कुल 10 रन ही बना सके जिसके साथ ही इंडिया-ए को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल