लाइव टीवी

IND vs WI: पहले वनडे में नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए शिखर धवन, नाम दर्ज हुए कई अनचाहे रिकॉर्ड

Updated Jul 23, 2022 | 08:00 IST

शिखर धवन शुक्रवार को भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में सैकड़ा जड़ने से भले ही चूक गए लेकिन उन्होंने कई अनचाहे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
शिखर धवन
मुख्य बातें
  • सबसे ज्यादा बार वनडे क्रिकेट में नर्वस नाइंटीज का शिकार होने के मामले में भारत में दूसरे पायदान पर पहुंचे धवन
  • शुक्रवार को खेली 99 गेंद में 97 रन की आतिशी पारी
  • धवन के नाम इस पारी के दौरान दर्ज हुए कई अनचाहे रिकॉर्ड

पोर्ट ऑफ स्पेन: टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का 36वां अर्धशतक जड़ा। धवन 99 गेंद में 97 रन की पारी खेलकर वापस पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 10 चौके और 3 छक्के जड़े और टीम को 50 ओवर में 7 विकेट पर 308 रन के स्कोर तक पहुंचने में अहम भूमिका अदा की। मुश्किल पिच पर इतनी अहम पारी खेलकर नर्वस नाइंटीज का शिकार होकर अपने नाम कई अनचाहे रिकॉर्ड कर लिए। 

विंडीज के खिलाफ नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले दूसरे भारतीय कप्तान 
धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं। उनसे पहले साल 2009 में एमएस धोनी विंडीज के खिलाफ 95 रन बनाकर आउट हुए थे। वहीं अब धवन कैरेबियाई टीम के खिलाफ कप्तानी करते हुए 97 रन बनाकर आउट हुए। 

विंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 दोनों में नर्वस नाइंटीज बनाने वाले दूसरे भारतीय
इसी के साथ ही धवन अंतरराष्ट्रीय वनडे और टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 में 92 रन बनाकर आउट हुए थे। ऐसे में शुक्रवार को उनके नाम एक दोहरी उपलब्धि दर्ज हो गई है। 
 
सौरव गांगुली की बराबरी पर पहुंचे 
भारत के वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा बार नर्वस नाइंटीज पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की सूची में धवन सौरव गांगुली के साथ साझा रूप से दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। धवन और गांगुली से ऊपर इस सूची में केवल सचिन तेंदुलकर हैं। सचिन रिकॉर्ड 17 बार वनडे क्रिकेट में नर्वस नाइंटीज का शिकार होकर शतक जड़ने से चूके थे। इस सूची में तीसरे पायदान पर साझा रूप से विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल