लाइव टीवी

राम मंदिर भूमिपूजन पर बोले शिखर धवन, आज का दिन इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए दर्ज हो गया  

Updated Aug 05, 2020 | 13:30 IST

अयोध्या में राममंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम पर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि यह दिन हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
राम मंदिर भूमि पूजन
मुख्य बातें
  • अयोध्या में भव्य राममंदिर के निर्माण के लिए गुरुवार को हुआ भूमिपूजन
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच किया भूमिपूजन और रखी नींव
  • पूरे देश के लोग इस अवसर पर दे रहे हैं अपनी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली: अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर की नींव आज पूरे विधि-विधान के साथ रखी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन के कार्यक्रम में शिरकत की और इसकी आधार शिला रखी। इस पल का साक्षी पूरा देश बना। वैदिक मंत्रच्चारण के साथ जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों भूमि पूजन का कार्य संपन्न हुआ तो देशवासी फूले नहीं समाए। क्या आम क्या खास हर कोई इस ऐतिहासिक पल को अपनी यादों में हमेशा के लिए कैद कर लेना चहता था। 

इस मौके पर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन प्रतिक्रिया देने से खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने ट्वीट कर कहा, आज का दिन जश्न का है। ये पहल हमेशा के लिए इतिहास की किताबों में दर्ज हो जाएगा। राम मंदिर निर्माण की मुहिम में शामिल प्रत्येक व्यक्ति को बधाई।

भारत में मुगल शासन की शुरुआत से लेकर अब तक पिछले पांच सौ साल से अयोध्या में रामजन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण की कोशिश हो रही थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राम मंदिर निर्माण का रास्ता प्रशस्त हो सका। भूमिपूजन के बाद तकरीबन ढाई साल में मंदिर निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा। 

आईपीएल की तैयारी में जुटे हैं शिखर
शिखर धवन सहित दुनियाभर के क्रिकेट खिलाड़ी 19  सितंबर से यूएई में होने वाले आईपीएल की तैयारियों में जुट गए हैं। पांच महीने तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहने के बाद भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों की आईपीएल के साथ मैदान में वापसी होगी। 20 अगस्त के बाद सभी टीमें यूएई रवाना हो जाएंगी। सभी खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट के लोगों को जैव सुरक्षित वातावरण में खेलना होगा। जो खिलाड़ियों के लिए थोड़ा मुश्किल होगा लेकिन इसके आयोजन से क्रिकेट प्रशंसकों के चेहरे खुशी से खिल जाएंगे।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल