लाइव टीवी

तीसरे टी20 में शर्मिंदा करने वाली हार से सीरीज गंवाई, तो कप्तान शिखर धवन ने दिया ये बयान

Updated Jul 30, 2021 | 06:40 IST

Shikhar Dhawan comment on loss against Sri Lanka in T20I series: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 7 विकेट से शर्मनाक हार के साथ सीरीज भी गंवाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने क्या कुछ कहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
शिखर धवन
मुख्य बातें
  • भारत का श्रीलंका दौरा - जुलाई 2021 - श्रीलंकाई टीम ने तीसरा टी20 भी जीता
  • तीसरे टी20 में भारत को 7 विकेट से मात देकर श्रीलंका ने पहली बार भारत को टी20 सीरीज में हराया
  • सीरीज गंवाने के बाद भारतीय कप्तान शिखर धवन ने काफी कुछ कहा, युवा श्रीलंकाई टीम को ज्ञान भी दिया

कोलंबो में भारत-श्रीलंका तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंकाई टीम ने भारत को 7 विकेट से मात देकर मैच व सीरीज अपने नाम की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली भारतीय टीम को श्रीलंकाई गेंदबाजों ने लगातार कड़ी गेंदबाजी से बांधे रखा, नतीजतन भारत 20 ओवर में 8 विकेट गंवाते हुए सिर्फ 82 रन ही बना सका। श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए कुल 3 विकेट गंवाते हुए जीत दर्ज की और साथ ही टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली। आइए जानते हैं इस शर्मनाक हार के बाद टीम के कप्तान शिखर धवन ने क्या कुछ कहा।

शिखर धवन पहली बार बार भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी कर रहे थे। वनडे सीरीज में तो टीम इंडिया ने खिताब जीत लिया लेकिन जब बारी टी20 सीरीज की आई तो भारत ने पहला टी20 जीतने के बाद दूसरा व तीसरा टी20 मैच, लगातार दो दिनों में गंवा दिए। जाहिर तौर पर ये साफ है कि टीम इंडिया की हार का बड़ा कारण रहा सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी और युवा खिलाड़ियों को मैदान पर उतारने की मजबूरी।

हमने तय कि हम रुकेंगे और सीरीज खेलेंगे

इस कमजोरी में तब और चोट लग गई जब क्रुणाल पांड्या कोविड-19 से संक्रमित पाए गए और उनके अलावा 8 अन्य करीबी संपर्क में रहने वाले खिलाड़ियों को पृथकवास में जा पड़ा। अंत में भारत के पास सीमित विकल्प ही रह गए थे। गुरुवार को मिली हार के बाद कप्तान शिखर धवन ने कहा, "ये हमारे लिए बेहद कठिन परिस्थिति थी (टीम में कोविड संक्रमण का डर) लेकिन हमने तय किया कि हम रुकेंगे और सीरीज खेलेंगे। एक कप्तान के रूप में काफी कुछ सीखा मैंने।"

लंबा बल्लेबाजी लाइन-अप ना होना, दबाव बना गया

शिखर ने आगे कहा, "पिछला मैच एक करीबी मुकाबला था, आज बल्लेबाजों के लिए एक खराब दिन था लेकिन खिलाड़ी इससे सीखेंगे। आज हमने कई विकेट गंवा दिए और श्रीलंकाई गेंदबाजों ने भी अच्छी बॉलिंग की। जब आप शुरुआती विकेट गंवा देते हैं और आपके पास लंबा बल्लेबाजी क्रम मौजूद नहीं होता तो आप दबाव में आ जाते हैं।"

श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने मांगा गब्बर का ज्ञान

कप्तान शिखर धवन ने मौजूदा परिस्थितियों में भी सीरीज खेलने को लेकर भी बयान दिया और मैच के बाद जब श्रीलंकाई युवा खिलाड़ी धवन से टिप्स लेने आए तो उस पर भी धवन ने किसी को निराश नहीं किया। इस बारे में धवन ने कहा, "दोनों टीमों ने शानदार खेल भावना के साथ क्रिकेट खेला और ये एक खूबसूरत अहसास है। श्रीलंकाई कप्तान और खिलाड़ी मेरी तैयारी की प्रक्रिया के बारे में जानना चाहते थे, तो मैंने उनको बता दिया, उम्मीद करता हूं उनको सुनना अच्छा लगा होगा।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल