लाइव टीवी

विराट कोहली को इसलिए दुनिया का बेस्‍ट बल्‍लेबाज मानते हैं चंद्रपॉल, टी20 वर्ल्‍ड चैंपियन की भविष्‍यवाणी भी की

Updated Mar 22, 2020 | 19:24 IST

Shivnarine Chanderpaul likes Virat Kohli: वेस्‍टइंडीज के पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल ने बताया कि भारतीय कप्‍तान विराट कोहली मौजूदा समय में उनके पसंदीदा क्रिकेटर हैं।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • शिवनारायण चंद्रपॉल ने कहा कि इस समय विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज हैं
  • चंद्रपॉल ने कहा कि विराट कोहली अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत करते है
  • चंद्रपॉल ने इस साल टी20 विश्‍व कप में खिताब का प्रबल दावेदार वेस्‍टइंडीज को बताया

मुंबई: शिवनारायण चंद्रपॉल अपने दिनों में दुनिया के सबसे कम आकर्षक, लेकिन काफी प्रभावी बल्‍लेबाज थे। हाल ही में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने भारत में रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज 2020 में हिस्‍सा लिया था, जो कोरोनावायरस के कारण रद्द कर दी गई। पूर्व बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में भारत के खिलाफ पहले मैच में 41 गेंदों में 61 जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में 21 रन बनाए थे।

भारत में रहते हुए चंद्रपॉल ने विभिन्‍न विषयों पर अपने विचार रखे। इस दौरान उन्‍होंने यह भी बताया कि भारतीय कप्‍तान विराट कोहली मौजूदा समय में उनके पसंदीदा क्रिकेटर हैं। 45 साल के चंद्रपॉल ने भारतीय बल्‍लेबाज को दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ करार दिया।

कोहली जैसा कोई नहीं

चंद्रपॉल ने स्‍पोर्ट्स्‍टार से बातचीत में कहा, 'विराट कोहली शानदार बल्‍लेबाज हैं। वह अपने खेल में सभी क्षेत्रों में काम करते हैं और इसका नतीजा दिखता है। वह अपनी फिटनेस और अपनी शैली पर कड़ी मेहनत करते हैं। आप उनको कड़ी मेहनत करते हुए देख सकते हैं और वह उनमें से एक हैं जो हमेशा बेहतर करने के बारे में सोचते हैं। वह इस बात को आए दिन साबित करते हैं। आपको इसके लिए उन्‍हें श्रेय देना होगा। लंबे समय तक अपने खेल में शीर्ष पर रहना आसान नहीं होता। आपको इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होती है और नतीजे दिखते हैं।'

वेस्‍टइंडीज टी20 विश्‍व कप का प्रबल दावेदार

चंद्रपॉल ने उम्‍मीद जताई कि गत चैंपियन वेस्‍टइंडीज आगामी टी20 विश्‍व कप में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी। इस साल टी20 विश्‍व कप ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में आयोजित होगा। कैरेबियाई टीम दो बार टी20 विश्‍व कप खिताब जीत चुकी है।

चंद्रपॉल ने कहा, 'वेस्‍टइंडीज के पास हमेशा से छोटे प्रारूप के बेहतर खिलाड़ी रहे हैं। एक बार फिर यह निर्भर करेगा कि आप उस दिन कैसा प्रदर्शन करते हैं। टी20 प्रारूप में कोई भी जीत सकता है। हमारे पास कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं, जो अच्‍छी बात है। बड़े शॉट लगाने वाले और अच्‍छे गेंदबाज होने के कारण छोटे प्रारूप में हम दमदार प्रदर्शन कर सकते हैं। टी20 में हमारे पास विश्‍व की सर्वश्रेष्‍ठ टीमों में से एक है। मगर हमें मैच के दिन जाकर अच्‍छा खेलना होगा। किसी टीम को हल्‍के में नहीं ले सकते। हम जीत सकते हैं।'

चंद्रपॉल का करियर

महान ब्रायन लारा के बाद शिवनारायण चंद्रपॉल का नाम कैरेबियाई बल्‍लेबाजी ईकाई में लिया जाता है। 164 टेस्‍ट में चंद्रपॉल ने 11,867 रन बनाए। इसके अलावा उन्‍होंने 268 वनडे और 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। 1994 से 2015 के बीच चंद्रपॉल ने 20,000 से ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय रन बनाए और 41 शतक जमाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल