लाइव टीवी

अख्‍तर ने टीम इंडिया की तारीफ करते हुए न्‍यूजीलैंड पर कसा तंज, कहा- प्‍यारे बच्‍चों...

Updated Feb 03, 2020 | 12:30 IST

Shoaib Akhtar Criticise New Zealand Cricket Team: भारत के हाथों टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ करनवाने के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड की खूब आलोचना की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रॉस टेलर

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन किया और 5-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। भारत ने यह सीरीज एकतरफा अंदाज में अपने नाम की। इतना ही नहीं मेजबान न्यूजीलैंड ने को सीरीज के दो मैचों में को सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा। भारत टी20 सीरीज 5-0 से जीतने वाली पहली टीम है।

न्यूजीलैंड की टीम रविवार को पांचवें और आखिरी मुकाबले में जीत के करीब पहुंच गई थी लेकिन उसे फिर शिकस्त मिली। इस मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने (चार ओवर में 12 रन पर तीन विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारत के सीरीज में सूपड़ा साफ कनरे के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने जमकर अलोचना की है। उनका कहना है कि कीवी टीम को अब बच्चों के तरह की समझाना होगा कि क्रिकेट कैसे खेलते हैं।   

अख्तर ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, 'पांचवें टी20 की क्या बात करूं। यह पूरी तरह से बेवकूफी भरा था। मुझे तो अब लगता है कि न्यूजीलैंड को समझाना पड़ेगा कि प्यारे बच्चों रन चेज कैसे करना है। 34 गेंदों पर 45 करना है मेरे प्यारे बच्चों। बच्चों ऐसे रन बनाओ कि ओवर में एक बाउंड्री मिल जाए और बाकी चार दौड़कर बना लो। मुझे लगा रहा है कि न्यूजीलैंड को अब इस तरह क्रिकेट के बारे में समझाना पड़ेगा। पांच टी20 में दो टाई करवा लिए और सीरीज में सूपड़ा साफ करवा लिया। अगर न्यूजीलैंड थोड़ी ढंग खेलती तो सीरीज का नतीजा 3-2 हो सकता था।'

उन्होंने कहा, 'एक ओवर में कौन तीन विकेट गंवाता है। पिछले मैच में एक ओवर में चार विकेट खो दिए और अब फिर उसी तरह की हरकत की। मुझे समझ नहीं आ रहा कि न्यूजीलैंड की टीम खेल कैसे रही है। इस तरह का क्रिकेट देखकर बेहद गुस्सा आता है। न्यूजीलैंड माफी दे दे।' उन्होंने टीम की तारीफ करते हुए कहा कि मेहमान टीम मेजबान न्यूजीलैंड को बुरी तरह घसीट कर सीरीज में हराया। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को जलील ही करके रख दिया।

इसके अलावा अख्तर ने तेज गेंदबाज जसप्रीत की जमकर तारीफ की। उन्होंने बुमराह को भारतीय टीम का 'एक्स फैक्टर' बताया। अख्तर ने कहा, 'बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्हें सही तरह से वापसी करने में दो-तीन मैच लग गए। कुछ गेंदबाजों को चोट से उबरने में वक्त लगता है। उन्होंने कुछ सीरीज खेलीं लेकिन फिर शानदार प्रदर्शन किया। अगर आपको डेथ ओवर में 25-30 रन बनाने हैं तो ऐसे में बुमराह कोई मौका नहीं देते। नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर ने अच्छी गेंदबाजी लेकिन बुमराह टीम इंडिया के 'एक्स फैक्टर' हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल