लाइव टीवी

'गजवा-ए-हिंद' का सपना देख रहे हैं शोएब अख्तर, बोले- कश्‍मीर पर कब्‍जा करेंगे, फिर करेंगे भारत पर हमला

Updated Dec 25, 2020 | 09:07 IST

Shoaib Akhtar: शोएब अख्‍तर ने कहा कि हमारे शास्‍त्रों में लिखा है कि गजवा-ए-हिंद जगह लेगा। पूर्व पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज ने सामना टीवी को दिए इंटरव्‍यू में इसका खुलासा किया।

Loading ...
शोएब अख्‍तर
मुख्य बातें
  • 'गजवा-ए-हिंद का जिक्र हमारी धार्मिक किताबों में किया गया है'
  • 'हम सबसे पहले कश्‍मीर पर कब्‍जा करेंगे और फिर सभी तरफ से भारत पर हमला करेंगे'
  • पाकिस्तान में कट्टरपंथी इस्लामवादियों ने भर्ती करने, फंड प्राप्त करने और भारत पर हमलों को सही ठहराने के लिए इस प्रचार का प्रसार किया है

नई दिल्‍ली: गजवा-ए-हिंद को समझाते हुए पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने कहा कि मुस्लिम पहले कश्‍मीर पर कब्‍जा करेंगे और इसके बाद भारत पर हमला करेंगे। एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जहां अख्‍तर गजवा-ए-हिंद के बारे में बात कर रहे हैं। गजवा-ए-हिंद जिसका मतलब 'भारत के खिलाफ युद्ध' एक शब्‍द है, जिसका उल्‍लेख कई हदीस में किया गया है, जो धार्मिक कानून और नैतिक मार्गदर्शन का एक प्रमुख स्रोत है।

'कश्‍मीर पर कब्‍जा, भारत पर हमला'

सामना टीवी के साथ एक इंटरव्‍यू में रावलपिंडी एक्‍सप्रेस ने कहा, 'यह हमारे शास्‍त्रों में लिखा है कि गजवा-ए-हिंद जगह लेगा और एटोक में नदी दो बार लाल रंग यानी खून से रंगीन होगी। अफगानिस्‍तान की सेना एटोक तक पहुंचेगी। यह सभी सेनाएं शमाल मशरिक से उठेंगे, उज्‍बेकिस्‍तान आदि से विभिन्‍न दल आएंगे। यह सब एक ऐतिहासिक क्षेत्र खोरासन को संदर्भित करता है, जो लाहौर तक विस्तारित था।' शमाल मशरिक अरब प्रायद्वीप के उत्तर में स्थित एक क्षेत्र के लिए एक उर्दू संदर्भ है।

भारतीय फैंस ने पूर्व क्रिकेटर को लगाई लताड़

गाजवा-ए-हिंद शब्‍द का प्रयोग पाकिस्‍तान में कट्टरपंथी इस्‍लामिक प्रचारक और पाक समर्थित आतंक संचालकों द्वारा दशकों से किया जा रहा है। इस धारणा के मुताबिक हिंदू और मुस्लिम के बीच युद्ध होगा, जिसमें मुस्लिम जरूर भारत के हिंदुओं पर निर्णायक जीत दर्ज करेगा। जैश-ए-मोहम्‍मद (जेईएम) नियमित रूप से इस शब्‍द का प्रयोग करते हुए भर्ती करता है, फंड्स लेता है और भारतीय जमीन पर हमले को सही साबित करता है।

JeM जैसे आतंकी संचालक भारत में प्रभावशाली युवाओं को यह कहकर जिहाद के लिए प्रेरित कर रहे हैं कि इसे इस्लाम में पवित्र माना जाता है और जो लोग इसमें भाग लेते हैं उन्हें स्वर्ग में सीधे प्रवेश दिया जाएगा। अनुमान के मुताबिक यह युद्ध सीरिया से शुरू होगा, जहां सेनाएं काला झंडा लेकर भारत की तरफ बढ़ेंगी और इस पर कब्‍जा करके इस्‍लामिक राज्‍य में तब्‍दील कर देंगी। शोएब अख्‍तर की भारत में गजब की फैन-फॉलोइंग है और उनके भड़कीले बयानों से भारतीय फैंस काफी गुस्‍से में हैं। उन्‍होंने सोशल मीडिया के जरिये शोएब अख्‍तर को जमकर लताड़ लगाई है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल