लाइव टीवी

इनके कहने पर शोएब अख्तर ने गांगुली के शरीर व पसलियों पर मारी थी गेंदें

Updated Oct 17, 2019 | 00:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को अपनी गेंदबाजी से काफी परेशान किया था। उनको चोटिल करने तक का प्रयास हुआ। अख्तर ने बताया कि ये किसके कहने पर हुआ।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Shoaib Akhtar and Sourav Ganguly

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर आए दिन अपने यू-ट्यूब चैनल पर बयानबाजी करते रहते हैं। उनके कई वीडियो भारतीय क्रिकेट से संबंधित रहे हैं। भारतीय क्रिकेट व बीसीसीआई से अपना जुड़ाव बरकरार रखने की इच्छा से अख्तर कम ही मौकों पर भारतीय क्रिकेट या उसके खिलाड़ियों की बुराई करते हैं। बुधवार को उन्होंने अपने वीडियो में पूर्व भारतीय कप्तान व जल्द बीसीसीआई अध्यक्ष बनने वाले सौरव गांगुली की जमकर तारीफ की। इसके साथ ही उन्होंने खुलासा भी किया कि आखिर वो करियर के दिनों में गांगुली को चोटिल करने का प्रयास करते थे।

पाकिस्तान के लिए 1997 से 2007 के बीच 46 टेस्ट में 247 विकेट चटकाने वाले 44 साल के अख्तर ने कहा कि लोगों को गलत धारणा थी कि गांगुली उनकी तेज गति की गेंदों का सामना करने से डरते थे। अख्तर ने कहा, ‘मैंने मोहाली में उनके शरीर, पसलियों पर गेंद मारी। वह मेरी गेंद पर हुक या पुल शाट नहीं खेल पाया। यह उनकी बल्लेबाजी की कमी थी। वसीम (अकरम) ने मुझे उनकी पसलियों पर गेंद मारने को कहा। आखिर वो मेरे से डरता तो मेरी गेंद का सामना करने क्यों आता। वो गलत धारणा थी।’

उन्होंने कहा, ‘वह बीसीसीआई अध्यक्ष बनने वाला है, उम्मीद करता हूं कि वह विश्व क्रिकेट में अंतर पैदा कर पाएगा, टेस्ट क्रिकेट को बचाएगा और पूरे साल खेले जा रहे क्रिकेट को कम करेगा, विशेषकर टी20।’ गौरतलब है कि सौरव गांगुली जल्द ही बीसीसीआई अध्यक्ष पद संभालने जा रहे हैं और उन्होंने अपनी नई बोर्ड टीम की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल