लाइव टीवी

शोएब अख्तर के बड़े बोल- सचिन के बारे में नहीं जानता था, सकलैन ने मुझे बताया था

Updated Aug 16, 2022 | 16:10 IST

Shoaib Akhtar on Sachin Tendulkar: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक चौंकाने वाला दावा किया है। उनके मुताबिक वो सचिन तेंदुलकर के बारे में शुरुआत में नहीं जानते थे, जब तक सकलैन मुश्ताक ने नहीं बताया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शोएब अख्तर का सचिन तेंदुलकर को लेकर बयान
मुख्य बातें
  • शोएब अख्तर का चौंकाने वाला दावा
  • सचिन तेंदुलकर के बारे में अच्छे से नहीं जानता थाः शोएब
  • सकलैन मुश्ताक ने शोएब को बताया था क्रिकेट में सचिन के कद के बारे में

एशिया कप 2022 में भारत-पााकिस्तान महामुकाबले की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, वैसे-वैसे दोनों देशों के पूर्व दिग्गजों के बयान भी आने शुरू हो गए हैं। कोई अपने पुराने दिनों के चर्चे कर रहा है, तो कोई मौजूदा टीमों की तुलना। इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने एक चौंकाने वाला दावा किया है। शोएब अख्तर का कहना है कि वो सचिन तेंदुलकर के बारे में ज्यादा नहीं जानते थे जब तक कि उनके पूर्व साथी खिलाड़ी सकलैन मुश्ताक ने सचिन के बारे में विस्तार से नहीं बताया।

'स्टार स्पोर्ट्स' द्वारा एशिया कप 2022 के सिलसिले में पोस्ट किए गए एक वीडियो में पूर्व पाकिस्तानी पेसर शोएब अख्तर ने चौंकाने वाला दावा किया। शोएब ने कहा, "सकलैन ने मुझे सचिन तेंदुलकर और क्रिकेट में उनके कद के बारे में बताया था। मैं उसके बारे में नहीं जानता था। मैं अपनी ही दुनिया में खोया हुआ था। मैं नहीं जानता था। मैं सिर्फ इतना जानता था कि मुझे क्या करना है और बल्लेबाज क्या सोच रहा है।"

सचिन तेंदुलकर और शोएब अख्तर के बीच उनके करियर के दिनों में कई दिलचस्प टक्कर देखने को मिली। सचिन तेंदुलकर ने अपने अनुभव के दम पर कई बार शोएब अख्तर के पसीने छुड़ाए जबकि कई मौकों पर शोएब की रफ्तार भी भारी पड़ती नजर आई।

ये भी पढ़ेंः शोएब अख्तर ने सर्जरी के बाद जारी किया इमोशनल वीडियो, बोले- तकलीफ में हूं, आपकी दुआएं चाहिए

अब एशिया कप में एक बार फिर जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी तो तो दोनों देशों के तेज गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के तेज गेंदबाजी इतिहास को देखते हुए फर्क को लेकर बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि पाकिस्तानी पेसर तेज गेंदबाजी करने का बहाना ढूंढते थे, वे सिर्फ विरोधी टीम पर दबाव बनाना चाहते थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल