लाइव टीवी

शोएब अख्तर ने किया सनसनीखेज खुलासा, 'मेरे चारों तरफ मैच फिक्सर्स बैठे होते थे'

Updated Nov 02, 2019 | 16:40 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और मैच फिक्सिंग को लेकर पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हैरान कर देने वाला खुलासा किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspYouTube
शोएब अख्तर

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट को 2010 में मैच फिक्सिंग कांड ने हिला कर दिया था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस साल एक नहीं बल्कि राष्ट्रीय टीम के तीन क्रिकेटरों पर प्रतिबंध लगा दिया था। सलामी बल्लेबाज सलमान बट के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ को मैच फिक्सिंग में नाम आने के बाद पांच साल तक के लिए निलंबित किया गया था। पाकिस्तान क्रिकेट टीम और मैच फिक्सिंग को लेकर अब पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि एक वक्त था जब मैं 21 खिलाड़ियों के खिलाफ खेलता था। जिसमें 11 विपक्षी टीम के और 10 पाकिस्तानी टीम के थे। 

अख्तर ने पाकिस्तानी टॉक शो 'रिवाइड विद समीना पीरजादा' में कहा, 'मेरा हमेशा से यकीन है कि मैं पाकिस्तान को कभी धोखा नहीं दूंगा। मैं कभी मैच फिक्सिंग में शामिल नहीं हुआ। लेकिन मेरे चारों तरफ मैच फिक्सर्स बैठे होते थे। मैं 21 खिलाड़ियों के खिलाफ खेलता था। 11 विपक्षी टीम के और 10 पाकिस्तानी टीम के। आप यह नहीं कह सकते थे कि कौन मैच फिक्सिंग नहीं कर रहा है।' उन्होंने कहा कि आसिफ ने मुझे मैच फिक्सिंग कांड के बारे में बताया था। उसने यह भी बताया वह यह काम काम कैसे करते थे। 

अख्तर ने कहा, 'मोहम्मद आसिफ ने मुझे बताया था कि उन्होंने कितने और कैसे मैच फिक्स किए। आमिर ने भी यही किया। मैं तो इन दोनों को मारने गया था। जब ये नहीं मिले तो दीवार पर मुक्के मारकर उसे तोड़ दिया। पाकिस्तान के दो टैलेंटेड तेज गेंदबाज फिक्सिंग की वजह से बेकार हो गए। पाकिस्तान के मैच फिक्स करने वाले खिलाड़ियों ने मुल्क को धोखा दिया।'

गौरतलब है कि प्रतिबंध के बाद आमिर राष्ट्रीय टीम में वापसी करने में कामयाब रहे हैं जबकि आसिफ और सलमान ऐसा नहीं कर पाए। आमिर ने इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी विश्व कप 2019 में भी हिस्सा लिया। उन्होंने यहां प्रभावी प्रदर्शन करते हुए आठ मैचों में अपन टीम के 17 विकेट चटकाए। उन्होंने हाल ही में सीमित ओवरों के प्रारूप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल