लाइव टीवी

शोएब अख्‍तर ने इस खिलाड़ी का 'सिर फोड़ू' वीडियो शेयर किया, अब 16 साल बाद जताई ये इच्‍छा

Updated Apr 22, 2020 | 21:16 IST

Shoaib Akhtar on Brian Lara: शोएब अख्‍तर ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा रावलपिंडी एक्‍सप्रेस की तेज गेंद पर चोटिल हो गए थे। अख्‍तर ने वीडियो शेयर करते हुए जानिए क्‍या इच्‍छा जताई।

Loading ...
ब्रायन लारा और शोएब अख्‍तर
मुख्य बातें
  • शोएब अख्‍तर ने ब्रायन लारा के खिलाफ गेंदबाजी करने का पुराना वीडियो शेयर किया
  • यह घटना 2004 चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले की है
  • शोएब अख्‍तर दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक थे

कराची: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। शोएब अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर वीडियो शेयर करके फैंस का ध्‍यान आकर्षित करते रहते हैं। रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्‍तर ने एक पुराना वीडियो शेयर किया है, जिसमें उनकी तेजतर्रार गेंद पर वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा घायल हो गए। तेज गति से आई ये गेंद लारा की गर्दन पर लगी थी। वीडियो में दिख रहा है कि अख्‍तर और पाकिस्‍तानी टीम के खिलाड़ी दौड़कर लारा के पास पहुंचे और उनका हाल जाना।

बता दें कि शोएब अख्‍तर ने जो वीडियो शेयर किया, वह 2004 चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले का है। अख्‍तर ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'खेल के दिग्‍गजों में से एक के साथ यादगार पल। अपने युग के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज ब्रायन लारा। मेरी इच्‍छा है कि इनके खिलाफ ज्‍यादा खेलने का मौका मिलता।'

ब्रायन लारा उस मैच में वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्‍तान थे। लारा तब 30 रन बनाकर खेल रहे थे जब शोएब अख्‍तर की घातक बाउंसर पर वह चोटिल हुए। लारा को चोट के कारण रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। मैच के दौरान पाकिस्‍तान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया था। हालांकि, पाक कप्‍तान का यह फैसला पूरी तरह गलत साबित हुआ और पूरी टीम 38.1 ओवर में 131 रन पर ढेर हो गई।

वेस्‍टइंडीज ने यह मुकाबला 7 विकेट के विशाल अंतर से जीता। वेस्‍टइंडीज के पूर्व बल्‍लेबाज रामनरेश सरवन को मैच में 56 रन की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। बता दें कि ब्रायन लारा ने 2007 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। उन्‍होंने अपना आखिरी वनडे इंग्‍लैंड के खिलाफ केनसिंगटन ओवल में खेला था। लारा ने अपने करियर के दौरान 299 वनडे और 131 टेस्‍ट मैच खेले।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल