लाइव टीवी

युजवेंद्र चहल ने की शोएब मलिक की तारीफ, कहा इस मामले में हैं स्टीव स्मिथ से बेहतर 

Updated Apr 30, 2020 | 16:23 IST

भारतीय क्रिकेट टीम( Indian Cricket Team) के स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल(Yuzvendra Chahal) ने एक मामले में पाकिस्तान के शोएब मलिक(Shoaib Malik) को स्टीव स्मिथ(Steve Smith) से बेहतर बताया है।

Loading ...
malik chahal Smith
मुख्य बातें
  • शोएब मलिक के बारे में युजवेंद्र चहल ने दिया बड़ा बयान
  • दोनों के बीच साल 2018 में एशिया कप के दौरान हुई थी भिड़ंत
  • कहा स्टीव स्मिथ से इस मामले में बेहतर हैं पाकिस्तानी बल्लेबाज

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट लंबे समय से नहीं खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच आईसीसी(ICC) और एसीसी(ACC) की प्रतियोगिताओं में भिड़त हुई है। ऐसे में अपने छोटे से करियर में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने पाकिस्तान के बल्लेबाज शोएब मलिक(Shoaib Malik) के बारे में अलग राय बनाई है। जो कई क्रिकेट समीक्षकों के गले आसानी से नहीं उतरेगी। 

विराट और रोहित को माना सर्वश्रेष्ठ
युजवेंद्र चहल ने स्पिन गेंदबाजी का सामना करने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ(Steve Smith) को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक से कमतर आंका है। एक हालिया इंटरव्यू के दौरान चहल से ये पूछा गया कि स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ आप किन बल्लेबाजों को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं तो इसके जवाब में चहल ने अपने साथी खिलाड़ियों विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा केन विलियमसन का नाम लिया। इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ शोएब मलिक की तकनीक स्टीव स्मिथ से बेहतर है। 

केन विलियमसन ने खराब कर रखी है स्पिनर्स की जिंदगी
चहल ने कहा, निश्चित तौर पर स्पिन के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हैं दोनों को मैं इस मामले में टॉप पर रखूंगा। इसके अलावा केन विलियमसन ने स्पिन गेंदबाजों की जिंदगी खराब कर रखी है। वो स्पिनर्स के खिलाफ देर से शॉट खेलते हैं खासकर धीमी पिचों पर।

शोएब मलिक की बेहतर है स्पिन के खिलाफ तकनीक
चहल और शोएब मलिका का आमना सामना यूएई की मेजबानी में साल 2018 में आयोजित एशिया कप के दौरान हुआ था। वो इस दौरान उनकी बल्लेबाजी से बेहद प्रभावित हुए थे। इस बारे में चहल ने कहा, एशिया कप के दौरान जब मैं शोएब मलिक के खिलाफ गेंदबाजी कर रहा था तब उनके मेरी अच्छी गेंदों के खिलाफ सिंगल्स लेने के तरीके से बेहद प्रभावित हुआ था। तब मुझे अहसास हुआ कि इस खिलाड़ी के पास अच्छा खासा अनुभव है। मेरा मानना है कि स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ बल्लेबाजी के मामले में वो स्टीव स्मिथ से भी बेहतर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल