लाइव टीवी

PSL: दो ओवर में चाहिए थे 26 रन, पेशावर के 39 वर्षीय शोएब मलिक ने धुआंधार कप्तानी पारी से जीत दिलाई

Updated Jan 29, 2022 | 07:20 IST

Quetta Gladiators vs Peshawar Zalmi Match highlights, PSL Score Today: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2022) के दूसरे मुकाबले में शुक्रवार रात पेशावर जल्मी ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को 5 विकेट से मात दी। कप्तान शोएब मलिक बने हीरो।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
PSL 2022, QG vs PZ: शोएब मलिक ने खेली कप्तानी पारी
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) - दूसरा मैच
  • पेशावर जल्मी की क्वेटा ग्लेडिएटर्स पर 5 विकेट से शानदार जीत
  • पेशावर के अनुभवी कप्तान शोएब मलिक ने धुआंधार पारी से जिताया मैच

PSL 2022, Quetta Gladiators vs Peshawar Zalmi: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के मौजूदा सीजन के दूसरे मैच में शुक्रवार रात कराची के मैदान पर क्वेटा ग्लेडिएटर्स और पेशावर जल्मी की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में क्वेटा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया था लेकिन पेशावर जल्मी के कप्तान व अनुभवी पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक ने शानदार पारी के जरिए दो गेंदें शेष रहते अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी।

इस मुकाबले में पेशावर जल्मी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम के दोनों ओपनर्स ने धमाकेदार शुरुआत करके पेशावर के गेंदबाजों की हालत खराब कर दी। ओपनर्स अहसान अली और इंग्लिश बल्लेबाज विल स्मीड ने पहले विकेट के लिए 155 रनों की शानदार साझेदारी को अंजाम दिया।

दोनों ओपनर्स की शानदार पारी, बड़ा स्कोर खड़ा हुआ

विल स्मीड ने 62 गेंदों में 97 रन और अहसान अली ने 46 गेंदों में 73 रनों की पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया। दोनों ने 15.3 ओवर तक साथ बल्लेबाजी की लेकिन इसके बाद कोई अन्य बल्लेबाज ज्यादा धमाल नहीं दिखा पाया और क्वेटा ने 20 ओवर में 5 विकेट खोते हुए 190 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान पेशावर की तरफ से समीर गुल और उस्मान कादिर ने 2-2 विकेट लिए।

40वें जन्मदिन से पहले शोएब मलिक की कप्तानी पारी

जवाब देने उतरी पेशावर की टीम ने सधी हुई शुरुआत की, लेकिन 77 रन पर वो अपने 3 विकेट गंवा चुके थे। इसके बाद चौथे नंबर पर आए कप्तान शोएब मलिक जो 1 फरवरी को अपना 40वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं लेकिन उनकी बल्लेबाजी में कहीं भी उम्र का असर नहीं दिखा। उन्होंने सबसे पहले हुसैन तलत (52 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की। इसके बाद हुसैन तलत आउट हो गए लेकिन मलिक टिके रहे।

आखिरी दो ओवरों में धमाल

शोएब मलिक ने अपनी कप्तानी पारी जारी रखी। अंतिम दो ओवरों में पेशावर को जीत के लिए 26 रन चाहिए थे। उस समय शोएब मलिक 28 रन बनाकर खेल रहे थे। तभी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेम्स फॉकनर के 19वें ओवर में मलिक ने धुआंधार बल्लेबाजी की। इस ओवर में दो चौके और दो छक्के लगे जिसके दम पर इसी ओवर में 22 रन जोड़ लिए गए। अंतिम ओवर में जीत के लिए सिर्फ 4 रन चाहिए थे। 

नसीम शाह के अंतिम ओवर की पहली गेंद वाइड रही लेकिन दूसरी गेंद पर रदरफोर्ड का विकेट गिर गया। इसके बाद मलिक ने देर नहीं की और तीसरी गेंद पर 2 रन और चौथी गेंद पर एक रन लेकर मैच अपनी टीम को जिता दिया।

शोएब मलिक ने 32 गेंदों में नाबाद 48 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 4 छक्के और 1 चौका शामिल रहा। इस दौरान क्वेटा की तरफ से मोहम्मद नवाज ने 3 विकेट लिए। जबकि जेम्स फॉकनर और नसीम शाह ने 1-1 विकेट हासिल किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल