लाइव टीवी

क्या विराट और रोहित के बीच होना चाहिए कप्तानी का बटवारा? एमएसके प्रसाद ने दिया जवाब 

Updated Mar 19, 2020 | 01:04 IST

लंबे समय से विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कप्तानी का बटवारा करने का मांग चल रही है। ऐसे में टीम इंडिया पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस सवाल का जवाब दिया है क्या होना चाहिए ऐसा?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
virat Kohli MSK Prasad And Rohit Sharma
मुख्य बातें
  • एमएसके प्रसाद ने कहा नहीं होना चाहिए कप्तानी का बटवारा
  • कप्तानी करते हुए विराट करते हैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
  • साल 2017 से विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में संभाल रहे हैं टीम की कमान

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2017 की शुरुआत में वनडे और टी-20 टीम  की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद विराट कोहली को तीनों फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया का कप्तान बना दिया गया था। धोनी के कप्तानी छोड़ने की बड़ी वजग स्प्लिट कैपटंसी यानी अगल-अलग फॉर्मेट के अलग अलग कप्तान होना थी। विराट को साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर धोनी के संन्यास लेने के बाद टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। इसके बाद दो साल तक टेस्ट और सीमित ओवरों की क्रिकेट के टीम इंडिया के अलग-अलग कप्तान थे। 

हालांकि विराट कोहली तीनों फॉर्मेट के कप्तान बनने के बाद कई बार आराम के नाम पर वनडे और टी20 क्रिकेट नहीं खेलने का फैसला किया ऐसे में उपकप्तान रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली। सीमित ओवरों की क्रिकेट नें उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन कर कई खिताब जीते ऐसे में रोहित को वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने की मांग उठने लगी। लेकिन एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने इस मांग को सिरे से दरकिनार कर दिया और विराट सभी फॉर्मेट में टीम के कप्तान बने रहे। 

नहीं होना चाहिए हर फॉर्मेट का अलग कप्तान 
ऐसे में मुख्य चयनकर्ता के पद से रुखसत होने के तकरीबन एक महीने बाद एमएसके प्रसाद ने अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान के विषय पर अपनी राय रखी है। प्रसाद ने कहा वो अलग-अलग फॉर्मेट के अलग कप्तान बनाए जाने की राय से सहमत नहीं हैं। उन्होंने कहा, मैं इससे सहमत नहीं हूं। विराट को कप्तानी करना पसंद है और कप्तानी करते हुए विराट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। कप्तानी के दवाब में उनके खेल में किसी तरह की गिरावट नहीं आई। और जब आपका कप्तान तीनों फॉर्मेट में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हो तो इसमें क्या परेशानी है? वो तीनों फॉर्मेट में विश्व स्तरीय प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी रणनीति सभी फॉर्मेट में कारगर रही है।

आईपीएल के बाद धोनी करेंगे भविष्य का फैसला 
धोनी के भविष्य के बारे में प्रसाद ने कहा वो आईपीएल के बाद अपने भविष्य के बारे में फैसला करेंगे। उन्होंने कहा, धोनी की उनके क्रिकेट के भविष्य को लेकर स्थिति बेहद स्पष्ट है। वो निश्चित तौर पर आईपीएल में खेलेंगे। धोनी का नजरिया इस बारे में बेहद साफ है कि वो भविष्य में क्या करेंगे। आईपीएल के बाद ही वो कोई फैसला करेंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल