लाइव टीवी

श्रेयस अय्यर ने की नवजोत सिद्धू की बराबरी, वनडे में बने दूसरे सबसे तेज एक हजारी भारतीय

Updated Jul 22, 2022 | 23:56 IST

Shreyas Iyer 1000 ODI Runs: श्रेयस अय्यर ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर नवजोत सिद्धू की बराबरी कर ली। 

Loading ...
श्रेयस अय्यर
मुख्य बातें
  • श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में खेली 57 गेंद में 54 रन की पारी
  • पूरे किए वनडे क्रिकेट में एक हजार रन
  • सबसे तेज 1 हजार रन बनाने के मामले में की नवजोत सिद्धू के रिकॉर्ड की बराबरी

पोर्ट ऑफ स्पेन: वेस्टइंडीज के खिलाफ रन बनाना टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को बहुत रास आता है। कैरेबियाई टीम उनकी सबसे पसंदीदा टीम है ये बात उन्होंने शुक्रवार को 57 गेंद में 54 रन की पारी खेलकर फिर साबित कर दी। वेस्टइंडीज के खिलाफ आठवां वनडे खेलते हुए अय्यर ने सातवीं पारी में छठा अर्धशतक 53 गेंद में जड़ा। अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान अय्यर ने 5 चौके और 2 छक्के जड़े। 

28 मैच में पूरा किया हजार का आंकड़ा
अपनी इस पारी के दौरान अय्यर ने वनडे क्रिकेट में 1 हजार रन भी पूरे कर लिए। अय्यर ने करियर के 28वें मैच की 25वीं पारी में बल्लेबाजी करते हुए एक हजार रन पूरे किए। अय्यर ने जैसे ही वनडे करियर का दसवां अर्धशतक पूरा किया उसके बाद चौका जड़ते उनके वनडे क्रिकेट में एक हजार रन पूरे कर लिए। उन्हें इस मैच से पहले इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए 53 रन की दरकार थी। 

भारत के लिए सबसे तेज एक हजारी
अय्यर भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 1 हजार रन बनाने के मामले में नवजोत सिद्धू के साथ साझा रूप से दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। अय्यर और सिद्धू दोनों ने वनडे करियर की 25वीं पारी में ये उपलब्धि हासिल की। भारत के लिए सबसे तेज एक हजार रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली और शिखर धवन के नाम दर्ज है। इन दोनों ने करियर की 24वीं पारी में इस आंकड़े को पार किया था। 

विंडीज के खिलाफ जमकर चलता है बल्ला
श्रेयस अय्यर ने अपने 28 वनडे में से 8 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने  8 मैच में खेली 7 पारियों में 57.14 के औसत 99 के स्ट्राइक रेट से 400 रन बनाए हैं। उन्होंने करियर के 10 अर्धशतक में से 6 विंडीज के खिलाफ जड़े हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सात पारियों में 71, 65, 70, 53, 07, 80 और 54 रन की पारियां खेली हैं।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल