लाइव टीवी

फिल्म '83' से इतना प्रभावित हुए महान रिचर्ड हेडली, ई-मेल लिखकर कपिल देव से कुुछ ऐसा कहा

Updated Mar 25, 2022 | 06:05 IST

Richard Hadlee calls Kapil Dev after watching '83': क्रिकेट विश्व कप 1983 में भारत की जीत पर बनी अभिनेता रणवीर सिंह की फिल्म '83' को देखकर महान सर रिचर्ड हेडली इतना प्रभावित हुए कि कपिल देव को ई-मेल लिख दिया।

Loading ...
रिचर्ड हेडली और कपिल देव (Twitter/PTI)
मुख्य बातें
  • रिचर्ड हेडली ने देखी बॉलीवुड फिल्म '83'
  • फिल्म से प्रभावित होकर हेडली ने कपिल देव को लिखा ई-मेल
  • भारतीय टीम की 1983 विश्व कप विजय पर आधारित है बॉलीवुड फिल्म '83'

क्रिकेट के महान ऑलराउंडरों में से एक माने जाने वाले सर रिचर्ड जॉन हेडली एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कबीर खान की फिल्म '83' को देखकर इतने प्रभावित हुए कि सालों बाद कपिल देव को ईमेल कर संपर्क किया, जिन्होंने 1983 में विश्व कप के साथ स्वदेश लौटने वाली भारतीय टीम की कप्तानी की थी।

सर रिचर्ड ने कपिल देव को लिखा, "हमें एक-दूसरे को देखे या सुने हुए कई साल हो गए हैं। मैंने नेटफ्लिक्स पर '83' देखना अभी-अभी पूरा किया है और मुझे आपसे संपर्क करने का मन किया।"

उन्होंने कहा, "मैंने वास्तव में फिल्म का आनंद लिया और मैं 1983 विश्व कप को फिर से जी रहा हूं। यह एक बहुत ही प्रेरणादायक फिल्म और एक शानदार कहानी थी जिसने मुझे दोबारा उस पल को याद करने पर मजबूर कर दिया।"

संयोग से, सर रिचर्ड ने 1987 के विश्व कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व नहीं किया, क्योंकि उन्होंने कहा कि उन्हें भारत में खेलना पसंद नहीं है। अपने ईमेल में सर रिचर्ड ने उल्लेख किया कि फिल्म ने उन्हें एक व्यक्ति के रूप में कपिल देव को गहराई से जाने का मौका दिया और आपने मैदान पर अपने शब्दों और कार्यों के माध्यम से अपनी टीम को कैसे प्रेरित किया।

उन्होंने कहा, "रिकॉर्ड की जांच किए बिना मुझे जिम्बाब्वे के खिलाफ आपकी शानदार पारी (और आपका स्कोर) और फाइनल में टीम के कम स्कोर और भारत ने विंडीज को हराने के लिए खुद को कैसे उठाया, याद है।"

ये भी पढ़ेंः मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम में ये खिलाड़ी है कपिल देव का सबसे पसंदीदा

सर रिचर्ड ने कहा कि आपको और जिमी मोहिंदर अमरनाथ को फिल्म में सक्रिय भूमिका निभाते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा। उन्होंने कपिल देव को अच्छी तरह से चित्रित करने के लिए रणवीर सिंह की सराहना की।

सर रिचर्ड ने ऐतिहासिक विश्व कप को फिर से बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली तकनीकों पर फिल्म की भी प्रशंसा की। सर रिचर्ड ने कहा, "खेल देखकर कुछ वास्तविक फिल्म फुटेज के साथ अभिनय किया और अभी भी कैमरा शॉट्स ने फिल्म को अलंकृत किया और कहानी में जान डाल दी।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल