लाइव टीवी

SL vs PAK 2nd Test: श्रीलंका का दूसरे दिन पलड़ा रहा भारी, रमेश मेंडिस के जाल में फंसी पाकिस्तान टीम

Updated Jul 25, 2022 | 20:23 IST

Sri Lanka vs Pakistan 2nd Test Day 2 Match Highlights: श्रीलंका का पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पलड़ा भारी रहा। पाकिस्तान टीम पहली पारी में लड़खड़ा गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दूसरे दिन श्रीलंकाई खिलाड़ी @OfficialSLC
मुख्य बातें
  • श्रीलंका बनाम पाकिस्तान दूसरा टेस्ट
  • सोमवार को मैच का दूसरा दिन था
  • रमेश मेंडिस ने की शानदार बॉलिंग

गॉल: श्रीलंका ने अपने गेंदबाजों की बदौलत पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन सोमवार को यहां अपनी स्थिति मजबूत कर ली। पहले टेस्ट में 342 रन के स्कोर का बचाव करने में नाकाम रहने के कारण आलोचना का सामना कर रहे श्रीलंका के स्पिनरों ने पहली पारी में पाकिस्तान का स्कोर सात विकेट पर 191 रन कर दिया है। श्रीलंका के पहली पारी के 378 रन से पाकिस्तान की टीम अब भी 187 रन पीछे है। श्रीलंका की ओर से आफ स्पिनर रमेश मेंडिस ने 42 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

पहले टेस्ट में पदार्पण करने वाले आगा सलमान (62) ही पाकिस्तान की ओर से टिककर खेल पाए। वह दिन की अंतिम गेंद पर प्रबाथ जयसूर्या (59 रन पर दो विकेट) की गेंद पर स्लिप में धनंजय डिसिल्वा को कैच दे बैठे। कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीम में वापसी कर रहे श्रीलंका के तेज गेंदबाज असित फर्नांडो ने पारी की पहली ही गेंद पर अब्दुल्ला शफीक (00) को बोल्ड किया। जयसूर्या ने इसके बाद बड़ी सफलता हासिल की जब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (16) उनकी गेंद को विकेटों पर खेलकर बोल्ड हो गए।

यह भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट में श्रीलंका की मजबूत शुरुआत, पहले दिन बनाए 6 विकेट रन 315 रन

डिसिल्वा ने इमाम उल हक (32) को पवेलियन भेजा। मेंडिस ने इसके बाद तीन विकेट जल्दी चटकाकर पाकिस्तान का मध्य क्रम ध्वस्त किया। उन्होंने मोहम्मद रिजवान (24) और फवाद आलम (24) को पगबाधा करने के बाद मोहम्मद नवाज (12) को विकेट के पीछे कैच कराया। इससे पहले श्रीलंका ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 315 रन से करते हुए 378 रन बनाए।
तेज गेंदबाज नसीम शाह ने कल के दोनों नाबाद बल्लेबाजों दुनिथ वेलालागे (11) और निरोशन डिकवेला (51) को आउट किया।

मेंडिस ने 35 रन बनाकर टीम का स्कोर 350 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह और यासिर शाह ने तीन-तीन विकेट चटकाए। दिमुथ करूणारत्ने की पीठ में जकड़न के कारण डिसिल्वा कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं। श्रीलंका के टीम मैनेजर महिंदा हलानगोडा ने कहा कि उनका बाकी मैच में खेलना संदिग्ध है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल