लाइव टीवी

SL vs PAK Pitch Report, Weather: श्रीलंका-पाकिस्‍तान मैच में कैसी होगी पिच और मौसम का हाल

Updated Sep 11, 2022 | 11:30 IST

SL vs PAK (Sri Lanka vs Pakistan) Asia Cup 2022 Pitch Report, Dubai Weather Forecast Today Match: श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच आज एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। आइए जानते हैं इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

Loading ...
श्रीलंका बनाम पाकिस्‍तान, एशिया कप फाइनल 2022 पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच एशिया कप फाइनल
  • दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेला जाएगा फाइनल
  • जानिए कैसी होगी दुबई की पिच और मौसम का हाल

SL vs PAK (Sri Lanka vs Pakistan) Asia Cup 2022 Pitch and Dubai Weather Forecast Report Today Match: श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच आज एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने मौजूदा टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया और अब खिताब जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगाएंगी। श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच फाइनल मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा। मैच का टॉस आधे घंटे पहले होगा। दासुन शनाका के नेतृत्‍व वाली श्रीलंका के हौसले बुलंद हैं क्‍योंकि उसने सुरप-4 राउंड के आखिरी मैच में पाकिस्‍तान को 5 विकेट से धूल चटाई थी। यह मुकाबला फाइनल की ड्रेस रिहर्सल की तरह देखा जा रहा था।

बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान को उम्‍मीद होगी कि वो फाइनल में अपनी क्षमता के मुताबिक बेहतरीन प्रदर्शन करे और आठ साल बाद एशिया कप का खिताब जीतने में सफल हो। बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 21 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। पाकिस्‍तान ने 13 जबकि श्रीलंका ने 8 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों के नतीजों पर गौर करें तो श्रीलंका ने यहां 3-2 की बढ़त बना रखी है। आज का मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है। चलिए आपको बताते हैं कि दुबई की पिच से किसे मदद मिलेगी और यहां का मौसम क्‍या बता रहा है।

Sri Lanka vs Pakistan Pitch Report (आज के मैच की पिच रिपोर्ट)

दुबई की पिच काफी ट्रिकी है। यह सूखी और सख्‍त तो है, लेकिन यहां बड़ा स्‍कोर बनाना बल्‍लेबाजों के लिए तेड़ी खीर साबित हो रहा है। जब भारत और अफगानिस्‍तान का मुकाबला हुआ तो विराट कोहली ने अकेले ही 122 रन बना दिए। वहीं पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच सुपर-4 राउंड का आखिरी मुकाबला खेला गया तो बाबर आजम की टीम केवल 121 रन पर सिमट गई। कभी यहां बड़ा तो कभी छोटा स्‍कोर बनते देखा गया है। पिच से शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्‍मीद है तो बल्‍लेबाजों को सतर्क रहना होगा। यहां 150-160 का स्‍कोर मैच विजयी बन सकता है। स्पिनर्स का बोलबाला रहेगा, लेकिन बल्‍लेबाज तभी खुलकर अपने शॉट खेल सकेगा।

SL vs PAK Weather Report 11 September 2022: (आज कैसा होगा दुबई मौसम)

दुबई की गर्मी ने खिलाड़‍ियों पर अपना असर दिखा रखा है। यहां टी20 मुकाबले में खिलाड़‍ियों पर थकान पूरे दिन के मुकाबले वाली लगती है। एक बार फिर फाइनल में दोनों टीमों के खिलाड़‍ियों को गर्मी से जूझना पड़ेगा। श्रीलंका ने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार 4 मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई है और एक बार फिर वो यहां के मौसम से सामंजस्‍य बैठाकर जीत हासिल करना चाहेगी। वहीं पाकिस्‍तान की टीम पिछली हार की निराशा को भुलाकर नई शुरूआत करते हुए खिताब अपने नाम करना चाहेगी। दुबई की गर्मी में जिस टीम ने अपना दिमाग शांत रखा और दबाव को बेहतर तरीके से झेला, उसकी जीत पक्‍की है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल