लाइव टीवी

'द हंड्रेड 2022' के लिए रिटेन की गई विदेशी खिलाड़ियों मे इन दो भारतीय क्रिकेटर्स का नाम भी शामिल

Updated Feb 22, 2022 | 23:30 IST

The Hundred 2022: इंग्लैंड में आयोजित होने वाले द हंड्रेड टूर्नामेंट के अगले संस्करण के लिए जिन विदेशी खिलाड़ियों को उनकी टीमों ने रिटेन किया, उनमें दो भारतीय खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
स्मृति मंधाना
मुख्य बातें
  • द हंड्रेड 2022
  • रिटेन की गई विदेशी खिलाड़ियों में भारत के दो नाम भी शामिल
  • स्मृति मंधाना और जेमीमा रोड्रिग्ज को किया गया रिटेन

भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्ज उन विदेशी खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें महिला ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के आगामी सत्र (2022) के लिए फ्रेंचाइजी टीमों ने रिटेन (टीम में बरकरार रखना) किया है। तीन अन्य भारतीय खिलाड़ियों हरमनप्रीत कौर, शेफाली वर्मा और दीप्ति शर्मा को उनकी फ्रेंचाइजी टीमों ने रिलीज कर दिया जिससे ये खिलाड़ी अन्य टीमों द्वारा चयन के लिए उपलब्ध होंगी।

रोड्रिग्ज इस लीग में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेलती हैं जबकि मंधाना 100 गेंद प्रति पारी के इस प्रारूप में सदर्न ब्रेव का प्रतिनिधित्व करती हैं। बर्मिंघम फीनिक्स ने शेफाली, लंदन स्पिरिट ने दीप्ति शर्मा जबकि मैनचेस्टर ओरिजिनल ने हरमनप्रीत को रिटेन नहीं किया।

मंधाना ने पिछले सत्र में सात पारियों में 167 रन बनाये थे, जिस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 133.60 का था। रोड्रिग्स ने इस दौरान पांच पारियों में 60.25 की औसत से लगभग 250 रन बनाये थे और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 154.48 का रहा था।

सोफी डिवाइन (बर्मिंघम फीनिक्स), लिजेल ली (मैनचेस्टर ओरिजिनल), लौरा वोल्वार्ड्ट (नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स) और हेले मैथ्यूज (वेल्श फायर) अब तक महिला प्रतियोगिता के लिए करार करने वाली 12 विदेशी खिलाड़ियों की सूची में शामिल है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल