लाइव टीवी

INDW vs SAW: स्‍मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने खेली टॉप क्‍लास पारी, दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की

Updated Mar 27, 2022 | 09:50 IST

Smriti Mandhana and Shafali Verma innings: भारत महिला और दक्षिण अफ्रीका महिला के बीच क्राइस्‍टचर्च में आईसीसी महिला विश्‍व कप 2022 का आखिरी लीग मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय ओपनर्स ने शानदार प्रदर्शन किया।

Loading ...
शैफाली वर्मा और स्‍मृति मंधाना ने भारत को दमदार शुरूआत दिलाई
मुख्य बातें
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका महिला के बीच मुकाबला
  • स्‍मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने 91 रन की साझेदारी की
  • स्‍मृति मंधाना और शैफाली वर्मा दोनों ने अर्धशतक जमाए

क्राइस्‍टचर्च: भारत महिला और दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के बीच रविवार को आईसीसी महिला विश्‍व कप का आखिरी लीग चरण मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय टीम के लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति का है। दक्षिण अफ्रीका को मात देने के बाद मिताली ब्रिगेड के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है। इस अहम मुकाबले में भारतीय कप्‍तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया।

भारतीय ओपनर्स स्‍मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने शानदार शुरूआत करके अपने कप्‍तान के फैसले को सही साबित भी किया। मंधाना और वर्मा ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 91 रन की साझेदारी की। इस जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया। दोनों ने 2017 में दीप्ति शर्मा और पूनम राउत द्वारा की 83 रन की साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ा।

पहला विश्‍व कप अर्धशतक

युवा शैफाली वर्मा ने आक्रामक रुख अख्तियार किया और केवल 46 गेंदों में 53 रन बनाए। वर्मा दुर्भाग्‍यशाली रहीं और लुस व चेट्टी के संयुक्‍त प्रयास पर रनआउट हो गईं। शैफाली वर्मा ने अपनी पारी के दौरान 8 बार गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा। शैफाली वर्मा का महिला विश्‍व कप में यह पहला अर्धशतक रहा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्मा ने अपना पहला अर्धशतक जमाया। न्‍यूजीलैंड में उनका यह दूसरा अर्धशतक रहा। वर्मा अपने वनडे करियर में पहली बार रनआउट हुईं।

मंधाना की क्‍लास पारी

स्‍मृति मंधाना ने एक छोर संभाले रखा और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। शैफाली वर्मा और यस्तिका भाटिया (2) के जल्‍दी आउट होने के बाद मंधाना ने कप्‍तान मिताली राज (68) के साथ तीसरे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की। मंधाना ने इस बीच अपने करियर का 22वां वनडे अर्धशतक पूरा किया। बाएं हाथ की बल्‍लेबाज ने 84 गेंदों में 6 चौके और एक छक्‍के की मदद से 71 रन बनाए। भारतीय टीम ने इन दोनों बल्‍लेबाजों की शानदार पारी की बदौलत बड़े स्‍कोर की आस जगाई है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल