लाइव टीवी

भारतीय क्रिकेट की 'सप्लाय लाइन' को बेहतर बनाने के लिए दीवार और दादा मिले

Updated Oct 30, 2019 | 21:50 IST

Sourav Ganguly, Rahul Dravid, NCA: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ के बीच बेंगलुरू में अहम मुलाकात हुई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
Rahul Dravid and Sourav Ganguly (File)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट की 'सप्लाय लाइन' के रूप में मशहूर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) वो जगह है जहां भारतीय क्रिकेटर शीर्ष स्तर के लिए तैयार होते हैं। कुछ ही समय पहले जहां दीवार के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ को एनसीए का प्रमुख बनाया गया, वहीं कुछ ही दिन पहले उन्हीं के पूर्व साथी खिलाड़ी व पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (दादा) को बीसीसीआई का अध्यक्ष चुना गया। अब ये दोनों पूर्व दिग्गज बड़े पदों पर होते हुए एनसीए को बेहतर बनाना चाहते हैं। इसी मुद्दे को लेकर बुधवार को दोनों दिग्गजों की मुलाकात हुई।

दादा और दीवार ने सालों तक भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी सेवाएं दीं और ये संयोग ही है कि अब दोनों भारतीय क्रिकेट के प्रशासनिक ढांचे में शीर्ष पायदानों पर बैठे हुए हैं। सालों तक साथ खेलने वाले दोनों धुरंधरों ने बुधवार को मुलाकात की और अकादमी को लेकर बात की। गांगुली ने भी अपनी राय रखी। उन्होंने उस प्रस्तावित भूमि का भी मुआयना किया जहां एनसीए की नयी अकादमी बनने वाली है।

बीसीसीआई ने कर्नाटक सरकार से मई में 25 एकड़ भूखंड के लिये करार किया है। अब उसे बेंगलुरू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास सेंटर आफ एक्सीलैंस बनाने के लिये 15 एकड़ भूमि अतिरिक्त मिल गई है। भारतीय क्रिकेट को नयी पौध प्रदान करने के लिये बनाया गया एनसीए दरअसल पुनर्वास केंद्र बन गया है और गांगुली ने खुद यह बात स्वीकार की थी।

जब से सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष बने हैं, तब से लगातार वो बड़े फैसलों को लेने की तरफ कदम बढ़ा रहे हैं। मंगलवार को ऐसा ही एक बड़ा ऐलान सामने आया जब काफी लंबे समय से डे-नाइट टेस्ट को लेकर हिचक रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली को दादा ने मना लिया और बांग्लादेश क्रिकेट टीम को भी इसके लिए चुटकियों में राजी कर लिया। अब नवंबर के अंत में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच एक डे-नाइट टेस्ट होगा। ये भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल