लाइव टीवी

जब भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच में मिले दो दिग्गज कप्तान

Updated Jan 15, 2020 | 11:59 IST

Sourav Ganguly reunites with Steve Waugh: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ से के साथ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में नजर आए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
सौरव गांगुली और स्टीव वॉ

मुंबई: क्रिकेट जगत के अब तक के सबसे दमदार कप्तानों की फेहरिस्त बनाई जाए तो वो भारत के सौरव गांगुली और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ के बगैर मुकम्मल नहीं होगी। दोनों ने अपने खेल के दिनों में पिच पर कई बार टकराए हैं। लेकिन दोनों जब हाल में मिले तो नजारा कुछ और ही था। दरअसल, पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान वॉ मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे मैच में एक साथ दिखे। दोनों ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले का खूब लुत्फ उठाया। 

गांगुली और वॉ को मैच के दौरान गहन चर्चा करते हुए देखा गया। वॉ अपनी अगली किताब के के सिलसिले के साथ-साथ चैरिटी के कुछ कार्यों को पूरा करने के लिए मुंबई आए हैं। वॉ ने मैच से से पहले वनडे डेब्यू करने वाले मार्नस लाबुशेन को कैप भी दिया। हालांकि, लाबुशेन को मैच में में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला क्योंकि सलामी जोड़ी डेविड वॉर्नर (नाबाद 128) और आरोन फिंच (नाबाद 110) ने 256 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया को 10 विकेट से जीत दिला दी।

गांगुली ने वॉ के साथ अपनी मुलाकात के कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं। गांगुली ने एक तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, 'लंबे समय तक इस शख्स के साथ प्रतिस्पर्धा की .. बेहद सम्मान।' बता दें कि गांगुली और वॉ के बीच की प्रतिद्वंद्विता क्रिकेट इतिहास में काफी चर्चित रही है। एक बार गांगुली ने विशाखापट्टनम में एक मैच के दौरान वॉ को कथित तौर पर टॉस के लिए इंतजार कराया था। दोनों में कई साल तक ऐसी ही प्रतिद्वंद्विता देखेने को मिली थी।

गौरतलब है कि स्टीव वॉ मैच से पहले सोमवार को महान क्रिकेटर  क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से भी मिले थे। इसके बाद दोनों ने मुंबई में सबसे उम्रदराज रणजी क्रिकेटरों में से एक वसंत रायजी से मुलाकात की थी। दाहिने हाथ के बल्लेबाज 99 वर्ष के रायजी ने चालीस के दशक में नौ प्रथम श्रेणी मैच खेलकर 277 रन बनाये। वह इस महीने 100 बरस के हो जाएंगे।  रायजी क्रिकेट इतिहासकार भी रहे हैं ।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल