लाइव टीवी

क्या इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में हो पाएगा? जानिए BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने क्या जवाब दिया

Updated Feb 04, 2022 | 20:40 IST

Where will IPL 2022 be organised? इस बार आईपीएल के 15वें सीजन का आयोजन कहां पर होगा ये अभी बड़ा सवाल बना हुआ है। महामारी का अंत अभी भी नहीं हुआ है। इस पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने जवाब दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
कहां पर होगा आईपीएल 2022: सौरव गांगुली ने दिया जवाब
मुख्य बातें
  • इस बार कहां खेला जाएगा आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग)
  • महामारी जारी है, क्या भारत में आयोजित हो पाएगा आईपीएल-15
  • बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस सवाल पर अपना जवाब दिया

पिछले कुछ सालों से जब से महामारी ने दस्तक दी है, तबसे खेलों पर भी इसका गहरा प्रभाव पड़ा है। भारत की बात करें तो आईपीएल को भी इसकी मार झेलनी पड़ी है। आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में हुआ, पिछले साल कोशिश भी गई कि इसे भारत में ही आयोजित किया जाए लेकिन वायरस ने बायो-बबल में भी सेंध लगा दी और कुछ खिलाड़ी संक्रमित हो गए, जिसके बाद इतिहास में पहली बार टूर्नामेंट को दो चरण में कराना पड़ा। दूसरा चरण यूएई में खेला गया। अब इस बार क्या होगा?

आईपीएल 2022 अब तक के सभी संस्करण में से सबसे खास संस्करण है। पहली बार टूर्नामेंट में आठ नहीं बल्कि 10 टीमें खेलने जा रही हैं, यानी मैचों में भी इजाफा होगा और रोमांच में भी। हर कोई चाहता है कि इस संस्करण का आयोजन भारत में ही किया जाए ना कि पिछले दो संस्करण की तरह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजन हो। इसको लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने ताजा बयान में जवाब दिया है। (ये भी पढ़ेंः सौरव गांगुली ने हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर ताजा अपडेट दिया है)

आईपीएल का 15वां सीजन भारत में होगा या नहीं, इस पर बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, "बीसीसीआई ने हमेशा ही कहा है कि ये इंडियन प्रीमियर लीग है और हम आदर्श रूप से इसे भारत में ही कराना चाहेंगे। हां, हमने अभी आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं की है क्योंकि देश में हम अब भी कोविड-19 हालात से निपट रहे हैं। हां, हम कुछ समय में वेन्यू पर फैसला करने बैठेंगे। हमारा प्लान इसे भारत में ही कराने का है और हमारी तैयारी भी इसी के मुताबिक हो रही है।"

इसे भी पढ़िएः महिला आईपीएल को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष ने कही बड़ी बात, दिया ये संकेत

दादा का ये बयान भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए राहत देने वाला जरूर है लेकिन आने वाले समय में स्थिति कैसी होगी और महामारी का रुख कैसा होगा, ये अभी कोई नहीं कह सकता। ऐसे में बीसीसीआई को आयोजन स्थल पर कोई भी फैसला सुनाने से पहले कुछ समय इंतजार करना ही होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल