लाइव टीवी

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी की गई, डॉक्टरों ने अब दिया ये बयान

Updated Jan 28, 2021 | 19:13 IST

Sourav Ganguly medical udpate: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी सफलतापूर्वक कर दी गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सौरव गांगुली

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली की गुरुवार को यहां एक निजी अस्पताल में एंजियोप्लास्टी की गयी। अस्पताल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मशूहर हृदयरोग विशेषज्ञ देवी शेट्टी ने गांगुली के तमाम परीक्षणों की जांच करने और अस्पताल के चिकित्सकों के साथ परामर्श करने के बाद एंजियोप्लास्टी करने का फैसला किया।

उन्होंने कहा कि इस 48 वर्षीय पूर्व भारतीय कप्तान की धमनियों के अवरोध को हटाने के लिये दो स्टेंट डाले गये। एक वरिष्ठ चिकित्सक ने पीटीआई से कहा, ‘‘उनकी स्थिति का आकलन करने के बाद हमने एंजियोप्लास्टी करने का फैसला किया।’’

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान 48 वर्षीय गांगुली को बुधवार को सीने में बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उनके कई परीक्षण किये गये।

गांगुली ने तीन सप्ताह पहले अपने आवास पर व्यायाम करते समय सीने में दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद जांच से पता चला कि उनकी धमनियों में तीन अवरोध हैं जिनके लिये स्टेंट लगाये गये।

डॉक्टर ने कहा, ‘‘गांगुली को कल रात अच्छी नींद आई । उन्होंने सुबह हल्का नाश्ता किया।’’ परिवार के सूत्र के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुबह गांगुली को फोन करके उनका हाल चाल पूछा । माकपा के वरिष्ठ नेता अशोक भट्टाचार्य भी अस्पताल पहुंचे थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल