लाइव टीवी

एमएस धोनी के बाद कौन हैं दो बेस्ट भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज? सौरव गांगुली ने बताए नाम

Updated Nov 25, 2020 | 13:05 IST

Sourav Ganguly on India's best wicket-keeper batsmen: बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मौजूदा समय के दो बेस्ट भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाजों के नाम बताए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
सौरव गांगुली (फाइल फोटो)

भारतीय टीम में पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के उत्तराधिकारी को लेकर पिछले कई महीनों से चर्चा जारी है। धोनी इस साल अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, जिससे उनके सही रिप्लेसमेंट की बहस और तेज हो गई है। धोनी के रिटायरमेंट के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मौजूदा वक्त में भारत के दो बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाजों के नाम बताए हैं। गांगुली का कहना है कि रिषभ पंत और रिद्धिमान साहा फिलहाल देश देश के दो सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं। 

रिषभ पंत को कई मौके दिए गए

धोनी के बाद 23 वर्षीय युवा विकेटकीपर पंत टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद थे। उन्हें कई मौके दिए गए, जिसमें वह बुरी तरह नाकाम रहे। इसके बाद सीमित ओवरों खेल में पंत की जगह केएल राहुल ने ले ली। उन्होंने विकेट के पीछे और बल्ले से खुद को साबित किया। उन्होंने कई मैचों में शानदार प्रदर्शन से दिल जीत लिया। वह अब भारतीय वनडे और टी20 टीम का अहम हिस्सा हैं। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में 36 वर्षीय साहा मजबूती से टीम में टिके हुए हैं। उन्होंने हाल ही में आईपीएल 2020 में कमाल का खेल दिखाया था और तीन ताबड़तोड़ पारियां खेली थीं। 

'रिषभ ​पंत में जबरदस्त प्रतिभा है' 

जब गांगुली से पंत की आईपीएल 2020 में खराब फॉर्म के बारे में पूछा गया तो बीसीसीआई प्रमुख ने कहा, 'चिंता मत करिए। उनका बल्ला जल्द बोलेगा। वह एक युवा खिलाड़ी हैं और हम सभी को उनका मार्गदर्शन करने की आवश्यकता है। उनमें जबरदस्त प्रतिभा है। रिषभ ठीक हो जाएगा।' पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारत टीम में शामिल नहीं हैं। उन्हें सिर्फ टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया है। जब गांगुली से पूछा गया कि पंत सीमित ओवरों में नहीं खेल रहे हैं और साहा टेस्ट में साहा हैं तो किसे मौका मिलेगा। इस पर उन्होंने कहा, 'केवल एक ही खेल सकता है, इसलिए जो भी सबसे अच्छे फॉर्म में होगा वह खेलेगा।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल