लाइव टीवी

NZ vs SA: दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्‍ट में ड्राइविंग सीट पर, न्‍यूजीलैंड को इतिहास रचने से रोकना प्रमुख लक्ष्‍य

Updated Feb 28, 2022 | 15:46 IST

New Zealand vs South Africa 2nd test Day-4 Highlights: न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्‍ट का नतीजा पांचवें व आखिरी दिन निकलने की पूरी उम्‍मीद है। न्‍यूजीलैंड को टेस्‍ट ड्रॉ कराने के लिए कड़ी मशक्‍कत करनी होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
न्‍यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्‍ट चौथा दिन हाईलाइट्स
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट
  • दक्षिण अफ्रीका ने न्‍यूजीलैंड के सामने 425 रन का विशाल लक्ष्‍य रखा
  • न्‍यूजीलैंड ने चौथे दिन स्‍टंप्‍स तक 94 रन पर चार विकेट गवाएं

क्राइस्टचर्च: क्विंटन डी कॉक के अचानक संन्यास लेने के बाद विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालने वाले काइल वेरेने के पहले शतक से दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को अपना पलड़ा भारी रखा। वेरेने के नाबाद 136 रन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने चाय से ठीक पहले दूसरी पारी नौ विकेट पर 354 रन पर घोषित करके न्यूजीलैंड को 425 रन का लक्ष्य दिया, जिसके बाद मेजबान टीम 94 रन पर चार विकेट गंवाकर संकट में है। कगिसो रबाडा ने 34 गेंद में करियर की सर्वश्रेष्ठ 47 रन की पारी खेलकर वेरेने का अच्छा साथ दिया।

कगिसो रबाडा का कहर

रबाडा ने इसके बाद न्यूजीलैंड के दोनों सलामी बल्लेबाजों कप्तान टॉम लैथम (01) और विल यंग (00) को पवेलियन भेजकर उसका स्कोर नौ रन पर दो विकेट किया। बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने हेनरी निकोल्स (07) और डेरिल मिचेल (24) को बोल्ड करके न्यूजीलैंड की मुसीबत बढ़ाई। दिन का खेल खत्म होने पर दक्षिण अफ्रीका में जन्में डेवोन कॉनवे 60 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि दूसरे छोर पर विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल एक रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं।

न्‍यूजीलैंड को इतिहास रचने से रोकना चाहेगा दक्षिण अफ्रीका

न्यूजीलैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 19 साल में 17 प्रयास में पहली टेस्ट सीरीज जीतने के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत है, लेकिन कल अंतिम दिन उसकी राह आसान नहीं रहने वाली। सोमवार का दिन वेरेने के नाम रहा। दिसंबर में भारत के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज के दौरान डी कॉक के अचानक संन्यास लेने के बाद उन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई। वेरेने इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में दो टेस्ट खेले थे जिसमें उन्होंने तीन पारियों में 13 के औसत से 39 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 30 रन इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर था। वेरेने ने वियान मुल्डर (35) के साथ 78 और फिर रबादा के साथ भी 78 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका को मजबूत बढ़त तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। कल के 22 रन के स्कोर से आगे खेलते हुए उन्होंने 97 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 158 गेंद में शतक जड़ा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल