लाइव टीवी

South Africa squad for T20 World Cup 2021: दक्षिण अफ्रीका की टी20 विश्व कप टीम का ऐलान, कई दिग्गजों की छुट्टी

Updated Sep 09, 2021 | 21:10 IST

South African squad for T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप 2021 के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम से कई दिग्गजों की छुट्टी हो गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
South African team for T20 World Cup 2021: Temba Bavuma to lead
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका की टी20 विश्व कप टीम का हुआ ऐलान
  • क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने 15 सदस्यीय साउथ अफ्रीकी टीम घोषित की
  • टीम की कमान तेम्बा बावुमा के हाथों में होगी, कई दिग्गजों की उम्मीदें टूटीं

South Africa T20 World Cup Squad: क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने गुरुवार को टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का ऐलान कर दिया है। दक्षिण अफ्रीकी चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों के नाम गायब नजर आए। दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ-साथ इमरान ताहिर और हरफनमौला क्रिस मौरिस को भी टीम में जगह नहीं दी गई है। टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा होंगे। टी20 विश्व कप का आयोजन यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच होगा।

जब दक्षिण अफ्रीकी टी20 टीम का ऐलान हुआ तो उसमें फाफ डुप्लेसिस और इमरान ताहिर के नाम की उम्मीद की जा रही थी और इन दोनों ने विश्व कप में खेलने व इसकी तैयारियों पर ध्यान लगाने के लिये अन्य प्रारूपों से संन्यास तक ले लिया था लेकिन अब उनको चयनकर्ताओं ने करारा झटका दिया है। बावुमा की कप्तानी वाली इस टीम में बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज भी हैं जिन्होंने अब तक एक भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेला है।

स्पिन आक्रमण में केशव महाराज के अलावा तबरेज शम्सी और ब्योर्न फोर्टुइन टीम में होंगे। वहीं बल्लेबाजों में विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक, ऐडन मार्कराम, हेनरिच क्लासेन और डेविड मिलर अनुभवी नाम हैं जबकि तेज गेंदबाजों में कागिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और एनरिच नोर्जे के रूप में तीन धाकड़ गेंदबाजों की तिकड़ी को रखा गया है।

टी20 विश्व कप के लिए साउथ अफ्रीकी टीम इस प्रकार है

तेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), ब्योर्न फोर्टुइन, रासी वान डर डुसेन, डेविड मिलर, डब्ल्यू मुल्डर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्जे, ड्वेन प्रिटोरियस, रीजा हेंडरिक्स, हेनरिच क्लासेन, ऐडन मार्कराम, कागिसो रबाडा और तबरेज शम्सी।

ये होंगे स्टैंडबाय खिलाड़ी- लिजाड विलियम्स, जार्ज लिंडे और एंडिले फेलुकवायो को टीम के रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर रखा गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल