लाइव टीवी

बिग बैश लीग में धमाल मचाने को तैयार एक और भारतीय महिला क्रिकेटर, स्टार स्पिनर ने इस टीम से किया करार

Updated Oct 08, 2021 | 14:27 IST

ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में धमाल मचाने के लिए अब एक और भारतीय महिला क्रिकेटर तैयार है। स्टार स्पिनर पूनम यादव ने ब्रिस्बेन हीट टीम के साथ करार किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
पूनम यादव
मुख्य बातें
  • महिला बिग बैश लीग अगले हफ्ते शुरू होगी
  • कई भारतीय खिलाड़ियों ने करार किया है
  • स्पिनर पूनम 126 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं

मेलबर्न:  स्पिनर पूनम यादव ने आगामी सत्र के लिए ब्रिस्बेन हीट से अनुबंध किया है और इस तरह से वह महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) से जुड़ने वाली आठवीं भारतीय क्रिकेटर बन गई हैं। भारत की 30 वर्षीय लेग स्पिनर ब्रिस्बेन की टीम में न्यूजीलैंड की एमिलिया केर की जगह लेंगी। केर ने मानसिक स्वास्थ्य संबंधी कारणों से पिछले महीने बिग बैश से हटने का फैसला किया था।

पूनम अभी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर हैं

पूनम अभी भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे की श्रृंखला के दो मैचों में खेली थी लेकिन उन्हें दिन रात्रि टेस्ट मैच के लिए अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली थी। वह आगामी सत्र के लिए डब्ल्यूबीबीएल टीम से जुड़ने वाली आठवीं भारतीय खिलाड़ी हैं। भारत की जो अन्य खिलाड़ी इस टी20 लीग में खेलेंगी उनमें शेफाली वर्मा, राधा यादव (दोनों सिक्सर्स), स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा (दोनों थंडर), ऋचा घोष (हरिकेन्स), जेमिमा रोड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर (दोनों रेनेगेड्स) शामिल हैं।

पूनम से पहले ऋचा ने किया करार

युवा विकेटकीपर ऋचा घोष ने बिग बैश लीग से जुड़ने वाली सातवीं भारतीय क्रिकेटर हैं। घोष का यह लीग में पहला सत्र होगा। घोष को लिजेले लिली की जगह शामिल किया गया, जिन्होंने लगातार खेलने, बबल और पृथकवास के कारण क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिये ब्रेक ले लिया। घोष ने पिछले साल त्रिकोणीय महिला टी20 श्रृंखला के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उनका टी20 में स्ट्राइक रेट 100 से ऊपर है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल