लाइव टीवी

इरफान खान को खेल जगत ने दी श्रद्धांजलि, इस तरह किया रील लाइफ के 'पान सिंह तोमर' को याद

Updated Apr 29, 2020 | 13:49 IST

कैंसर से जंग लड़ रहे बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान(Irrfan Khan Demise) के निधन पर खेल और क्रिकेट जगत की हस्तियों ने शोक जताया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

Loading ...
Irrfan Khan
मुख्य बातें
  • 7 जनवरी 1967 को राजस्थान के समृद्ध परिवार में हुआ था इरफान खान का जन्म
  • पान सिंह तोमर फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था
  • अंग्रेजी मिडियम फिल्म उनके करियर की आखिरी फिल्म साबित हुई

मुंबई: मकबूल, हासिल, पीकू, हिंदी मीडियम और पान सिंह तोमर जैसी शानदार फिल्में देने वाले बॉलिवुड अभिनेता इरफान खान ने बुधवार को मुंबई के कोकिला बेन अस्पताल में अंतिम सांस ली। मंगलवार रात उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी तब उन्हें लॉकडाउन के बीच अस्पताल में भर्ती कराया गया। ऐसे में उनके प्रवक्ता लगातार उनकी स्थिति के बारे में जानकारी देते रहे। लेकिन बुधवार को दोपहर होते होते उनके देहांत की खबर आ गई।  

खिलाड़ी से डकैत बने पान सिंह तोमर की भूमिका को रुपहले पर्दे पर जीवंत करने वाले इरफान की एक्टिंग ऐसी थी कि हर कोई उसका कायल था। राजस्थान समृद्ध परिवार से ताल्लुक रखने वाले इरफान का 53 साल की उम्र में दुनिया छोड़ गए। उन्होंने एक-एक करके ऐसी शानदार फिल्में दीं कि लोगों के दिल में उनकी जगह मजबूत होती गई। खेल की दुनिया के लोगों के साथ भी उनके शानदार संबंध थे। ऐसे में उनके निधन पर खेल जगत की हस्तियों ने भी शोक जताया है।


मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने इरफान खान के देहांत पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, इरफान खान के देहांत की खबर सुनकर दुख हुआ। वो मेरे चहेते कलाकारों में से एक थे मैंने उनकी तकरीबन सभी फिल्में देखी थीं। अंग्रेजी मीडियम उनमें से आखिरी थी। वो बेहद संजीदा अभिनेता थे। वो शानदार एक्टर थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। उनके करीबियों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। 


टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इरफान खान के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, इरफान खान के देहांत की खबर सुनकर दुखी हूं। वो शानदार और प्रतिभाशाली अभिनेता थे जिन्होंने अपनी विविधतापूर्ण भूमिकाओं के बल पर लोगों के दिलों को छू लिया। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। 

नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग ने इरफान खान को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, एक शानदार अभिनेता और एक महान प्रतिभा। मेरी इरफान खान के परिवार और उनके प्रशंसकों के प्रति भाव भीनि श्रद्धांजलि। 

मोहम्मद कैफ ने ट्वीट कर इरफान खान के निधन पर दु:ख जताते हुए कहा, इरफान खान के देहांत की खबर सुनकर दु:ख हुआ।  मेरी उनके परिवार के प्रति संवेदना है। मेरे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक बहुत जल्दी दुनिया से रुखसत हो गए लेकिन उनका काम हमेशा जिंदा रहेगा। श्रद्धांजलि इरफान!


टीम इंडिया के दबंग बल्लेबाज शिखर धवन ने ट्वीट कर कहा, इरफान खान जी को श्रद्धांजलि, मैंने आपके शानदार काम का हमेशा लुत्फ उठाया और एक अभिनेता और कलाकार के रूप में आपके शानदार अभिनय का मैं कायल रहा हूं। मेरी ओर से आपको भावभीनी श्रद्धांजलि।

ढींग एक्सप्रेस के नाम से मशहूर युवा धाविका हिमा दास ने कहा, अभिनेता इरफान खान के देहांत का समाचार सुनकर दुख हुआ। मेरी उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं हैं। हमने एक बेहद शानदार अभिनेता खो दिया है। RIP इरफान सर। 

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इरफान खान के देहांत पर शोक जाहिर करते हुए ट्वीट किया, इरफान खान के देहांत का समाचार सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। अपार क्षमताओं वाले इस कलाकार को हम कायनात तक याद किया जाएगा। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल