लाइव टीवी

श्रीलंका ने किया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान

Updated Jun 10, 2022 | 17:53 IST

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 14 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैच की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
श्रीलंका क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है
  • 14 जून को पल्लेकेले में होगा सीरीज का आगाज
  • कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे सीरीज के आखिरी तीन मैच

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 जून से खेली जाने वाली पांच मैच की घरेलू वनडे सीरीज के लिए 21 सदस्यीय टीम का ऐसान कर दिया है। टीम में 12 सदस्य इसी साल जिंबाब्वे के खिलाफ खेली गई सीरीज में शामिल थे। सीरीज के शुरुआती दो मैच पल्लेकेले में और आखिरी के तीन मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

राजपक्षे और हसरंगा की हुई वनडे टीम में वापसी
टीम में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है जिसमें भानुका राजपक्षे एक अहम नाम हैं। उनके अलावा वनिंदु हसरंगा, धनुष्का गुणाथिलका, निरोशन डिकवेला को भी टीम में जगह मिली है। ये सभी श्रीलंका के लिए आखिरी बार एकदिवसीय क्रिकेट खेलते हुए साल 2021 में नजर आए थे। टीम में पांच साल बाद ऑलराउंडर लहिरू मदुशंका की वापसी हुई है। वो साल 2017 में श्रीलंका के लिए वनडे क्रिकेट खेलते नजर आए थे। टीम में अपने वनडे डेब्यू का इंतजार कर रहे नुवान तुषारा और अनकैप्ड प्रमोद मदुशान को भी जगह मिली है।

युवा दुनिथ वेलालागे को मिला मौका 
अंडर-19 विश्व कप 2022 में अपनी शानदार गेंदबाजी से सबको प्रभावित करने वाले 19 वर्षीय युवा ऑलराउंडर दुनिथ वेलालागे को भी मौका मिला है। उन्होंने बांए हाथ से शानदार स्पिन गेंदबाजी करते हुए 6 मैच में 13.58 की औसत से 17 विकेट अपने नाम किए थे। इसके अलावा वो टूर्नामेंट में बल्ले से धमाल करते हुए अपनी टीम के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे। उन्होंने 6 मैच की 6 पारियों में 264 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने शानदार शतक जड़ा था। 

ऐसा है सीरीज का कार्यक्रम
सीरीज का आगाज 14 जून को पल्लेकेले में होगा। इसी मैदान दूसरा मैच 16 जून को खेला जाएगा। बाकी के तीन मैच 19, 21 और 24 जून को कोलंबो को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। 
 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम:
दसुन शनाका (कप्तान), पथुम निसंका, दनुष्का गुणाथिलका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, धनंजय डिसिल्वा, दिनेश चांदीमल, भानुका राजपक्षे, निरोशन डिकवेला, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, असिथा फर्नांडो, रमेश मेंडिस, महीश तीक्षणा, प्रवीण जयाविक्रमा, जेफरी वेंडरसे, लाहिरु मदुशंका, दुनिथ वेलालेज और प्रमोद मदुशन। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल