लाइव टीवी

कोरोनावायरस महामारी से जंग में श्रीलंकाई बल्‍लेबाज ने बढ़ाए मदद के लिए हाथ, 60 परिवारों को दिया राशन

Updated Apr 01, 2020 | 17:50 IST

Dinesh Chandimal distributes ration: श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान दिनेश चंडीमल उन खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं, जिन्‍होंने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए सहायता की है।

Loading ...
दिनेश चंडीमल
मुख्य बातें
  • श्रीलंकाई बल्‍लेबाज दिनेश चंडीमल ने 60 परिवारों को सूखा राशन बाटा
  • श्रीलंका क्रिकेट ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए सरकार की मदद की खसम ली
  • कोरोनावायरस की महामारी से दुनिया के क्रिकेट कैलेंडर पर गहरा प्रभाव पड़ा

कोलंबो: दुनिया इस समय कोरोनावायरस को नियंत्रित करने की लड़ाई में जुटी हुई है। कई खिलाड़ी जरुरतमंदों की मदद करके अपना योगदान दे रहे हैं और उस लिस्‍ट का हिस्‍सा बन रहे हैं, जो कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई कर रहे हैं। श्रीलंकाई बल्‍लेबाज दिनेश चंडीमल भी अब इस लिस्‍ट का हिस्‍सा बन गए हैं। चंडीमल ने कोलंबो के बाहरी इलाके थलंगामा में 60 परिवारों को सूखा राशन बाटा है। स्‍थानीय मीडिया के अनुसार चंडीमल ने मंगलवार को थलंगामा ग्राम सेवा डिविजन में 60 परिवारों की मदद की।

कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में दुनिया का क्रिकेट जगत योगदान देने में जुटा हुआ है और श्रीलंका इससे अलग नहीं है। दुनिया भर में स्वास्थ्य संकट पैदा करने वाले कोविड-19 को रोकने के सरकारी प्रयासों के लिये सोमवार को ढाई करोड़ श्रीलंकाई रुपये का योगदान करने का फैसला किया। एसएलसी पहले ही आगामी नोटिस तक अपने सभी घरेलू टूर्नामेंट स्थगित कर चुका है। उसने अपने सभी खिलाड़ियों को सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करने और घर में रहने के लिये कहा है।

विज्ञप्ति के मुताबिक, 'श्रीलंका क्रिकेट ने फैसला किया है कि 25 मिलियन लंकन रुपए सरकार को मदद के रूप में भेंट कर रही है ताकि कोरोनावायरस महामारी से जंग में काम आ सके। इससे राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य संकट बन चुका है। श्रीलंका क्रिकेट समझता है कि मौजूदा दौर में स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी परेशानी हो रही है। वह कई अन्‍य कदम उठाकर सरकार को पूरी मदद कर रहा है ताकि संकट की स्थिति से उबरा जा सके।'

रद्द हुए कई टूर्नामेंट

कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण श्रीलंका में घरेलू क्रिकेट निलंबित हो गया है। जो रूट के नेतृत्‍व में इंग्‍लैंड की टीम श्रीलंका दौरे पर आई थी, लेकिन कोलंबो में दो दिन के अभ्‍यास के बाद अपने देश लौट गई। इसकी वजह कोरोनावायरस महामारी रही। श्रीलंका क्रिकेट और इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने समझौता करते हुए दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज को स्‍थगित करने का फैसला किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल