लाइव टीवी

श्रीलंका के 30 वर्षीय खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, महज 6 महीने लंबा रहा वनडे करियर

Updated Jan 05, 2022 | 16:11 IST

Bhanuka Rajapaksa announce retirement: भानुका राजपक्षे ने बुधवार को अचानक पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भानुका राजपक्षे
मुख्य बातें
  • भानुका राजपक्षे का साल 2019 में पाकिस्तान दौरे पर शुरू हुआ था अंतरराष्ट्रीय करियर
  • महज 30 साल की उम्र में कर दिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान
  • महज 6 महीने लंबा रहा उनका वनडे करियर, भारत के खिलाफ की थी शुरुआत

कोलंबो: हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले श्रीलंका के 30 वर्षीय बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने बुधवार को अचनाक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। भानुका ने पारिवारिक दायित्वों का हवाला देते हुए बुधवार को तुरंत प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया।
 
जुलाई 2021 में किया था वनडे डेब्यू
राजपक्षे का वनडे कैरियर छह महीने से भी कम चला जिन्होंने जुलाई 2021 में ही भारत के खिलाफ कोलंबो में डेब्यू किया था। उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट को पत्र लिखकर यह जानकारी दी। पत्र में उन्होंने लिखा, 'मैंने बतौर खिलाड़ी और एक पति के तौर पर अपनी स्थिति की समीक्षा की। पारिवारिक दायित्वों के कारण मुझे यह फैसला लेना पड़ रहा है।'

श्रीलंका के लिए खेले कुल 23 अंतरराष्ट्रीय मैच
उन्होंने श्रीलंका के लिये पांच वनडे और 18 टी20 खेलकर 409 रन बनाये। साल 2019 में  उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर में टी20 डेब्यू किया था। वह टी20 विश्व कप में श्रीलंका की टीम का हिस्सा थे और उन्होंने 155 रन बनाये थे। लेकिन उनके अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना प्रशंसकों के लिए निराशाजनक है। 

डेब्यू टी20 सीरीज में मचाया था धमाल
साल 2019 में जब सीनियर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार कर दिया था तब पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम ने जमकर धमाल मचाया था और पाकिस्तान को सीरीज में 3-0 के अंतर से मात दी थी। इस सीरीज के पहले मैच में भानुका राजपक्षे ने डेब्यू किया था और 32 रन की पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में योगदान दिया था। सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने 48 गेंद में 77 रन की धमाकेदार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इस मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल