लाइव टीवी

IND vs SL 1st ODI: टीम इंडिया के हाथों करारी शिकस्त के बाद कप्तान दासुन शनाका ने दिया ये बयान

Updated Jul 18, 2021 | 23:23 IST

Dasun Shanaka on IND vs SL 1st ODI: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में धमाकेदार जीत दर्ज की। जानिए मैच के बाद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने क्या कुछ कहा?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका
मुख्य बातें
  • भारत ने श्रीलंका को पहले वनडे में हरा दिया
  • श्रीलंकाई टीम को 7 विकेट से शिकस्त मिली
  • श्रीलंका के कप्तान शनाका ने दिया ये बायन

श्रीलंकाई टीम को पहले वनडे में टीम इंडिया के हाथों 7 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। रविवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए मैच में श्रीलंका ने 263 रन का लक्ष्य दिया। श्रीलंका ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन फिर टीम लड़खड़ा गई। श्रीलंके के लिए चमिका करुणारत्ने (नाबाद 43), कप्तान दासुन शनाका (39) और चरित असलंका (38) ने टिककर बल्लेबाजी की। वहीं, जवाब में भारत ने शिखर धवन (नाबाद 86), इशान किशन (59) और पृथ्वी शॉ (43) की शानदार पारियों की बदौलत 36.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। 

हार के बाद शनाका ने दिया ये बयान

तीन मैचों वनडे सीरीज का पहले मुकाबले गंवाने के बाद कप्तान दासुन शनाका ने कहा, 'हमने अच्छी शुरुआत की लेकिन गेंद थोड़ा फंसकर आ रही थी। भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी की। मुझे श्रीलंकाई टीम की कमान संभलकर खुश हूं।' साथ ही शनाका ने भारतीय बल्लेबाजों द्वारा आक्रामक अंदाज में खेलने की तारीफ की। उन्होंने कहा, 'भारतीय टीम ने ​बेहद आक्रामक बल्लेबाजी की। हमें गति में बदलाव करनी की जरूरत थी, क्योंकि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी। हम सभी जानते हैं कि वे कितने अच्छे हैं, लेकिन हमारे गेंदबाजों को अगले मैच में सुधार करने की आवश्यकता है।'

परेरा की जगह शनाका बने कप्तान

दासुन शनाका को कुसल परेरा की जगह कप्तान बनाया गया है। परेरा इंग्लैंड का दौरा करने वाली श्रीलंका टीम के कप्तान थे लेकिन अनुबंध विवाद के कारण शनाका को ये जिम्मेदारी सौंप दी गई। शनाका पिछले चार साल में श्रीलंका क्रिकेट टीम की अगुवाई करने वाले 10वें कप्तान है। इससे पहले शनाका ने साल 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में कप्तानी की थी। श्रीलंका ने इस सीरीज में पाकिस्तान का सूपड़ साफ कर दिया था। गौरतलब है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारत की मुख्य टीम इंग्लैंड दौरे पर है, जिसकी वजह से श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की कमान धवन संभाल रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल