लाइव टीवी

शेन वॉर्न को खास अंदाज में याद करेगा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में होगा ऐसा

Updated Jun 27, 2022 | 16:50 IST

SLC to give salute to Shane Warne: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में दिवंगत शेन वॉर्न को खास अंदाज में याद करने जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
शेन वॉर्न
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा 2022
  • पहला टेस्ट 29 जुलाई से खेला जाएगा
  • श्रीलंका क्रिकेट वॉर्न को देगा श्रद्धांजलि

गॉल: श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) दिवंगत स्पिन जादूगर शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि देगा, जब टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में (29 जून को) गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में शिरकत करेगी। वॉर्न का 52 साल की उम्र में इस साल 4 मार्च को थाइलैंड में छुट्टियां बिताने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।

एसएलसी वॉर्न को श्रीलंका के एक सच्चे दोस्त के रूप में मान्यता दे सकता है, जो 2004 की सुनामी तबाही के दौरान प्रभावित क्षेत्रों में उड़ान भरकर और विशेष रूप से बेघर क्रिकेटरों के परिवारों को मदद की थी। एसएलसी की वेबसाइट पर सोमवार को एक रिपोर्ट में कहा गया, "उन्होंने आवाज उठाई कि वह प्रभावित श्रीलंकाई लोगों के कल्याण के बारे में चिंतित हैं और गॉल स्टेडियम की तबाही से बहुत दुखी हैं।"

यह भी पढ़ें: 50 हजार लोगों ने शेन वॉर्न को दी अंतिम विदाई, सचिन भी हुए भावुक- देखिए PHOTOS

गॉल वह स्थान था, जहां ऑस्ट्रेलियाई महान खिलाड़ी टेस्ट इतिहास में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने। एसएलसी ने कहा कि यह 29 जून वॉर्न की यादों को ताजा करेगा, जो संकट के समय में मैदान से बाहर अपने विरोधियों के लिए एक सच्चे दोस्त रहे थे।

एसएलसी ने देश के पर्यटन और खेल मंत्रालयों के साथ कथित तौर पर वॉर्न के परिवार के सदस्यों को शुरुआती टेस्ट के लिए आमंत्रित किया है और हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने भाग लेने के लिए अपनी सहमति दे दी है। दोनों टेस्ट गॉल में खेले जाएंगे, 29 जून से 3 जुलाई और 8 से 12 जुलाई। श्रीलंका के पर्यटन मंत्री हरिन फर्नाडो ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ ने पुष्टि की है कि वॉर्न के परिवार के सदस्य मैच में भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें: 'वो आखिरी मैसेज कभी डिलीट नहीं करूंगा'..गिलक्रिस्ट ने वॉर्न के साथ चैट का किया खुलासा 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल