लाइव टीवी

SL vs ZIM: वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका की 'अनोखी' टीम का ऐलान, चोट और कोविड की वजह से लिया ऐसा फैसला

Updated Jan 13, 2022 | 20:07 IST

Sri Lanka vs Zimbabwe ODI series: श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने विपरीत परिस्थितियों की वजह से थोड़ा अलग फैसला लेते हुए जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफनी टीम में कई अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
SL vs ZIM: Sri lankan ODI squad announced
मुख्य बातें
  • श्रीलंका बनाम जिंबाब्वे वनडे सीरीज
  • श्रीलंका ने वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का किया ऐलान
  • टीम में कई अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल, कोविड, चोटें और फिटनेस समस्याएं बनीं वजह

चोटों, फिटनेस विफलताओं और कोविड-19 महामारी से प्रभावित, श्रीलंका रविवार (16 जनवरी) को अपनी तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले कई अनकैप्ड खिलाड़ियों के साथ जिम्बाब्वे का सामना करेगा।

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की चयन समिति ने गुरुवार को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 16, 18 और 21 जनवरी को खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों के लिए टीम की घोषणा की।

चोट के कारण श्रीलंका को स्पिनर वानिंदु हसरंगा की कमी खलेगी। जिन्होंने लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के दौरान बेहतर प्रदर्शन किया था, जबकि बल्लेबाज कुसल जनीथ परेरा भी चोट के कारण अनुपस्थित रहेंगे।

तीन खिलाड़ी स्टार-बैटमैन अविष्का फर्नांडो, जेनिथ लियानागे, और कामिल मिश्रा को कोविद -19 से संक्रमित होने के बाद सीरीज से बाहर कर दिया गया है, जबकि तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा और कलाना परेरा को टीम से हटा दिया गया था, क्योंकि वे विफल रहे थे।

इन स्थापित खिलाड़ियों के स्थान पर चयनकर्ताओं ने पूर्व कप्तान दिनेश चांदीमल, नुवान प्रदीप, शिरन फर्नांडो, कामिंडू मेंडिस और कुसल मेंडिस को बुलाया है, जिन्हें हाल ही में बायो-बबल प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर लगाए गए एक साल के प्रतिबंध से मुक्त किया गया था।

श्रीलंका टीम: दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसंका, मिनोड भानुका, दिनेश चांदीमल, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, जेफरी वांडरसे, नुवान तुषारा, रमेश मेंडिस, प्रवीण जयविक्रमा, दुष्मंथा चमीरा, चमिका, गुणसेरा, चमिका, गुणसेरा, शिरन फर्नांडो, और कामिंडु मेंडिस शामिल हैं।

इसके अलावा छह अन्य खिलाड़ियों में अशेन बंडारा, पुलिना थरंगा, निमेश विमुक्ति, आशियान डेनियल, असिथा फर्नांडो और विश्व फर्नांडो को स्टैंडबाय के रूप में रखे गए हैं। एसएलसी ने कहा कि खेल मंत्री नमल राजपक्षे की मंजूरी के बाद टीम की घोषणा की गई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल